पाकिस्तान से अभिनंदन वापस लौटे हैं, लगा कि पन्नाधाय के चंदन लौटे हैं

1455

‘तोड़ के जंजीरो के सारे बंधन वापस लौटे हैं,
पाकिस्तान से अपने अभिनंदन वापस लौटे है।’
ऐसा लगा कि पन्नाधाय के चंदन वापस लौटे हैं,
रावण का वध करके दशरथ नंदन वापस लौटे है।।’

कोटा। मंच पर आते ही दी ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज के पूर्व विजेता सुरेश अलबेला ने कुछ इसी तरह से देश के जांबाज वीर सैनिक अभिनंदन को अपनी रचना प्रस्तुत करते हुए माहौल को देशभक्ति की ओर मोड़ दिया। मौका था न्यू सर्राफा मार्केट में मंगलवार को श्री सर्राफा बोर्ड द्वारा आयोजित होली स्नेह मिलन समारोह का।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस उप अधीक्षक आरएसी में डिप्टी कमांडेंट घनश्याम शर्मा और विशिष्ट अतिथि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिओम गुर्जर थे। उन्होंने सभी सर्राफा व्यापारियों को सपरिवार मतदान करने की शपथ दिलाई।

समारोह में अलबेला ने विपक्षी दलों पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘वो मुर्गी को मोर बता रहे हैं, चौकीदार को चोर बता रहे हैं.. लूट की दुकान बंद हो गई, इसलिए सारे लुटेरे मिलकर शोर मचा रहे हैं’ अलबेला ने मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि ‘हमारा चौकीदार रात में 4 घंटे ही सोता है.. और जिस रात वो नहीं सोता, वो रात इतिहास मे दर्ज हो जाती है।’

अलबेला यहीं नहीं रुके। चुटकले, व्यंग्य व कविताओं की बौछार कर दी। सर्राफा व्यवसाई जमकर ठहाके लगाते नजर आए। बीच-बीच में भारत माता के जयकारे गूंजते रहे। अलबेला ने वर्तमान राजनीति, देश के हालात, आतंकवाद, सामाजिक बुराइयों पर भी जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने व्यापारियों को जीवन में तनाव रहित रहने की सलाह दी।

परिवार सहित मतदान करने का संकल्प लेते सर्राफा व्यापारी।

समारोह के शुरू में सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र, सचिव विवेक कुमार जैन, पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी, रामस्वरूप गोयल, उपाध्यक्ष सुशील लोहिया आदि पदाधिकारियों ने सुरेश अलबेला का सम्मान किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष एडवोकेट दीपक मित्तल, थोक सर्राफा व्यवसाई संघ के अध्यक्ष अरुण कोठारी सहित कई व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।