नोकिया 9 प्योरव्यू ‘Olympic’ में है पांच रियर कैमरे, जानिए खूबियां

0
806

नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल ने पिछले दो सालों में नोकिया ब्रैंड वाले कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने प्रीमियम लुक वाला नोकिया 8 सिरोको भी लॉन्च किया। लेकिन नोकिया फैंस को अभी भी एक टॉप-ऐंड फ्लैगशिप हैंडसेट का इंतज़ार है। अब एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि आने वाले नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन को देखे जाने का पता चला है।

पिछले कुछ समय से लगातार लीक में इस हैंडसेट के बारे में खबरें आ रही हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कथित नोकिया 9 प्योरव्यू को ‘ओलिंपिक’ कोडनेम दिया गया है और यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है।बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन नोकिया 9 में पांच लेंस वाला रियर कैमरा सिस्टम होने की उम्मीद है। एचएमडी ग्लोबल के इस फोन को 2018 का फ्लैगशिप स्मार्टफोन बताया जा रहा था।

हालांकि, एक पिछली रिपोर्ट में दावा किया गया था कि स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा और यह अगले साल MWC 2019 इवेंट में लॉन्च हो सकता है। एचएमडी ग्लोबल द्वारा अगस्त में माइक्रोसॉफ्ट से यह ट्रेडमार्क लेने के बाद, कई रिपोर्ट्स में संकेत दिए गए थे कि इसे नोकिया 9 प्योरव्यू नाम दिया जाएगा।

LoveNokia की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले नोकिया 9 प्योरव्यू को ओलिंपिक कोडनेम दिया गया है और यह लेटेस्ट ऐंड्रॉयड पाई पर चलता है। इसके साथ ही नवंबर सिक्यॉरिटी पैच अपडेट भी मिला है।  नोकिया 9 प्योरव्यू में पांच लेंस वाला कैमरा सेटअप और इन-हाउस डिस्प्ले सेंसर दिया जा सकता है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जो कर्मचारी नोकिया की इमेजिंग डिवीज़न का हिस्सा थे, वे अब एचएमडी ग्लोल की टीम में शामिल हो चुके हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट ताइवानी कंपनी फॉक्सकॉन के सब-ब्रैंड FIH Mobile की है।  कंपनी कई दूसरी कंपनियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ बनाती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, FIH सर्वर से मिले मेटाडेटा के मुताबिक, नोकिया 9 प्योरव्यू ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसका बिल्ड नंबर 00CN_4_030 है। इसमें नवंबर सिक्यॉरिटी पैच शामिल है। लवनोकिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके द्वारा देखा गया मॉडल फाइनल रिटेल यूनिट न होकर एक चीनी टेस्ट मॉडल है।

रिपोर्ट में एक स्क्रीन शॉट भी दिखाया गया है जो FIH सर्वर से लिया गया है और इसमें पांच ओलिंपिक रिंग भी हैं। बता दें कि इससे पहले भी नोकिया के इस हैंडसेट में 5 रियर कैमरे होने की जानकारी सामने आ चुकी है।