धनिया के मुहूर्त के सौदे के साथ कोटा मंडी में कारोबार शुरू, पहला ढेर 12001 रु. बिका

0
336

स्पीकर बिरला ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना के साथ मंडी में नीलामी शुरू कराई

कोटा। सेठ भामाशाह अनाज मंडी में शनिवार को धनिया की नीलामी से मुहूर्त के सौदे हुए। इस दौरान मुहूर्त के सौदे में धनिया का पहला ढेर 12001.25 रुपये प्रति क्विंटल बिका, जो खंडेलवाल एग्रो फ़ूड ने ख़रीदा।

इस अवसर पर नीलामी में कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी, महामंत्री महेश खंडेलवाल, जुगलकिशोर अग्रवाल, शिवकुमार जैन, निर्मल जैन, सुशील गंभीर, हरीश खंडेलवाल एवं हेमंत जैन सहित एसोसिएशन के प्रमुख पदाधिकारी, व्यापारी व कर्मचारी  मौजूद रहे।

इससे पहले लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना कर धनिया की नीलामी शुरू कराई। इसके बाद शुभ मुहूर्त में दीपावली के एक सप्ताह के अवकाश के बाद पुन: व्यापार शुरू हुआ।

इस दौरान स्पीकर बिरला ने मंडी के व्यापारियों व श्रमिकों से भेंट कर दीपावली की शुभकामनाएं दी। स्पीकर बिरला ने कहा कि भामाशाह मंडी हाड़ौती सहित आसपास के क्षेत्र का एक बड़ा व्यापारिक केंद्र हैं।

उन्होंने कहा कि देशभर से मंडी की प्रतिष्ठा के कारण यहां किसान अपनी उपज बेचने आते हैं। किसान देश के अन्नदाता हैं, उनकी उन्नति देश की प्रगति और समाज की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त करती है।