धनिया की बंपर आवक होने से तीन दिन बंद रहेगी रामगंज मंडी

0
316

रामगंज मंडी। लगातार तीसरे दिन धनिया की बंपर आवक होने से 17 मार्च से 19 मार्च तक स्थानीय कृषि उपजमंडी में अवकाश की घोषणा की है। यह जानकारी ग्रेन एंड सीट्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश धाकड़ ने दी।

उन्होंने बताया कि शहर की कृषि उपजमंडी में मौसम खराब होने और बारिश के आसार को देखते हुए ग्रेन एंड सीड्स मर्चेन्ट एसोसिएशन की ओर 3 दिनों तक मंडी में अवकाश घोषित किया गया है।

अभी पीक सीजन में भारी आवक देखते हुए हर रोज शाम 5 से मध्यरात्रि 12 बजे तक मंडी में धनिया लेकर आने वाले वाहनों का प्रवेश रोका जा रहा है। जिससे कि मंडी में नीलामी के बाद धनिए को गोदामों तक ले जाया जा सके। इससे पूर्व सोमवार को कृषि उपजमंडी में 30 हजार, मंगलवार को 20 हजार और बुधवार को 27 हजार बोरी धनिया की आवक हुई थी।

अवकाश के बाद होंगी बंपर आवक
ग्रेन एंड सीट्स मर्चेंट एसोशिएशन अध्यक्ष मुकेश कुमार धाकड़ ने बताया की कृषि उपजमंडी में 3 दिन के अवकाश के बाद 20 मार्च को बंपर आवक होने की संभावना है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा साबू क्रीडांगन में जिन्सों के वाहनों को खड़ा करवाने की व्यवस्था की गई है। जहां से ही मध्यरात्रि वाहनों को मंडी में प्रवेश दिया जाएगा। इस प्रक्रिया में 50 हजार बोरी धनिया होने पर अभी शहर भर में यातायात प्रभावित नही होगा और किसानों को भी परेशानी नही झेलनी पड़ेगी