ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप के भूखंडों की लाटरी 7 दिन में: आरडी मीणा

105

कोटा। ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में नगर विकास न्यास के विशेषाधिकारी आरडी मीणा से भेंट कर एसोसिएशन के सभी 325 सदस्यों को शीघ्र भूखंड आवंटन करने की अपील की।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने आरडी मीणा को बताया कि ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन के सभी 325 सदस्यों का शम्भुपुरा में भूखंडों का आवंटन काफी समय से लम्बित पड़ा हुआ है। सरकार ने इस स्कीम की शुरुआत रिपेयरिंग से संबंधित कार्य करने वालों के लिए लांच की गई थी।

क्योंकि ट्रांसपोर्ट नगर वहां पर शिफ्ट कर देने से ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप मैकेनिकों को वहां भूखंड आवंटित होने से शहर मे यातायात का दबाव भी कम होगा और ट्रक रिपेयरिंग और मैकेनिकों को रोजगार भी मिलेगा। अतः ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन के सभी 325 सदस्यों को शंभूपुरा में शीघ्र ही भूखंड आवंटित किए जाएं।

ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन के अध्यक्ष हरविंदर सिंह एवं महासचिव सोहनलाल डंग ने बताया कि शंभूपुरा ट्रांसपोर्ट नगर में 2020 में इस योजना के तहत ट्रांसपोर्ट नगर को शिफ्ट करने के लिए भूखंडों का आवंटन किया गया था।

इस योजना के अंतर्गत हमारी एसोसिएशन के मैकेनिक जो ट्रक रिपेयरिंग का कार्य करते हैं, उनको भी वहां स्थापित करने के लिए सदस्यो को भूखंड देने की मांग की गई थी, जिसे स्वीकृत करते हुए एसोसियेशन के सभी 325 सदस्यों के भूखंडों की योजना को सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद हमारे द्वारा सभी कागजी कार्रवाई पूरी करके आवेदन फार्म एवं रुपए जमा करवा दिए थे।

नगर विकास न्यास द्वारा 325 से ज्यादा आवेदन लिए जाने व लॉटरी सिस्टम होने की वजह से सदस्य इन भूखंडों से वंचित रह सकते हैं। इस पर नगर विकास न्यास के विशेषाधिकारी आरडी मीणा ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि इस योजना के भूखंडों की 7 दिन के अंदर लॉटरी निकाल दी जाएगी।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के सचिव यश मालवीय, ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन कोषाध्यक्ष अख्तर हुसैन, सदस्य सलीम अब्बास, बोहरा चेतन रामकल्याण, सलाम सहित कई सदस्य मौजूद थे।