जेईई मेन जुलाई सेशन 2 की परीक्षा 25 जुलाई से, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

371

नई दिल्ली। JEE Main Admit Card 2022: जेईई मेन जुलाई 2022 सेशन 2 की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन 21 जुलाई से नहीं बल्कि 25 जुलाई से किया जायेगा। परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी एनटीए ने भी इसे लेकर आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने सेशन-2 के लिए आवेदन किया था, वे इस नोटिस को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा
राहत की बात यह है कि एनटीए ने परीक्षा के स्थगन के साथ ही नई तारीखों की भी घोषणा कर दी है। एनटीए ने बताया है कि जेईई मेन सेशन-2 परीक्षा का आयोजन अब 25 जुलाई, 2022 से लेकर 30 जुलाई, 2022 तक किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले परीक्षा 21 जुलाई से शुरू की जानी थी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का नोटिफिकेशन, यहां क्लिक करें

छह लाख से अधिक छात्र हो रहे शामिल
राष्टीय परीक्षण एजेंसी ने जारी किए गए नोटिस में बताया है कि JEE MAIN Session 2 का आयोजन देशभर में 500 शहरों और विदेश में 17 शहरों में किया जाएगा। इस परीक्षा में कुल 6,29,778 छात्र शामिल हो रहे हैं। परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार इस बात का भी ध्यान रखें कि देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना न भूलें। किसी भी नई जानकारी या अपडेट के लिए छात्र जेईई मेन एनटीए की आधिकरिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

कैसे चेक करें एनटीए का नोटिस

  • उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के नोटिस को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं-:
  • सबसे पहले उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर बाईं ओर दिखाई दे रहे नोटिस के सेक्शन में जाएं।
  • अब जेईई मेन सेशन -2 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नोटिस आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर लें और आगे की जरूरत के लिए डाउनलोड भी कर लें।