गीगाफाइबर की घोषणा से रिलायंस के शेयर 11 फीसदी से ज्यादा उछले

770

नई दिल्ली। 42वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सोमवार को जियो गीगाफाइबर की कॉमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) को बड़ा फायदा हो रहा है। घोषणा के बाद मंगलवार यानी आज निवेशक जमकर आरआईएल के शेयरों में जमकर निवेश कर रहे हैं।

निवेशकों की ओर से जमकर खरीदारी के बाद आरआईएल के शेयरों में बंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। सुबह 10.25 बजे सेंसेक्स आरआईएल के शेयर 11.36 फीसदी के उछाल के साथ 1294 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं निफ्टी में 7.74 फीसदी के उछाल के साथ 1252 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं।

5 सितंबर से शुरू होगा जियो गीगाफाइबर
आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को बताया था कि रिलायंस जियो के तीन साल पूरे होने के अवसर पर 5 सितंबर 2019 से जियो गीगाफाइबर की कॉमर्शियल सेवाएं पूरे देश में उपलब्ध होंगी। जियो गीगाफाइबर की कम से कम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी जो 1 जीबीपीएस तक जाएगी।

इसके लिए ग्राहकों को 700 रुपए से लेकर 10000 हजार रुपए प्रतिमाह खर्च करने होंगे। यह खर्च प्लान के अनुसार होगा। उन्होंने कहा कि जियो गीगाफाइबर पर फिक्स लाइन से वॉयस कॉल जीवनभर पर पूरी तरह से मुफ्त होगी और ग्राहकों को केवल डाटा के लिए भुगतान करना होगा।