कोरोना वायरस से लाल निशान में खुले बाजार, सेंसेक्स 85 अंक गिरा

0
870

नई दिल्ली। चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण निवेशकों में बने अनिश्चितता के माहौल का असर घरेलू शेयर बाजारों पर भी दिख रहा है। 24 जनवरी 2020 को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 9 अंकों की गिरावट के साथ 41,377 अंकों पर खुला।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 5 अंकों की गिरावट के साथ 12,174 अंकों पर खुला। सुबह 9.27 बजे सेंसेक्स 85 अंकों की गिरावट के साथ 41,300 अंकों पर और निफ्टी 18 अंकों की गिरावट के साथ 12,162 अंकों पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स में वैश्विक कारोबार करने वाली आईटी-टेक कंपनियों के शेयरों में बिकवाली का माहौल बना हुआ है।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
बीएसई में स्पाइसजेट, रिलायंस इंफ्रा, चोलामंडलम फाइनेंस, आईओसी और ब्लूडार्ट के शेयरों में तेजी का माहौल है। एनएसई में जी एंटरटेनमेंट लिमिटेड, आईओसी, कोल इंडिया, यस बैंक, यूपीएल के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
बीएसई में जैनसार टेक्नोलॉजी लिमिटेड, अडानी गैस, पीएनबी हाउसिंग, अडानी ग्रीन और एनडीएमसी के शेयरों में मंदी का माहौल है। एनएसई में पावर ग्रिड, अडानी पोर्ट्स, भारती इंफ्राटेल, कोटक बैंक, हिंडाल्को के शेयरों में मंदी का माहौल है।