कोरोना मरीजों के लिए पुरुषार्थ भवन कोटा में ऑक्सीजन सिलेंडर सहायता केंद्र शुरू

0
709

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसियेशन की ओर से कोरोना बीमारी के दौरान घरों पर इलाज करा रहे कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए एक सहायता केंद्र की शुरुआत बुधवार को पुरुषार्थ भवन पर की गई है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी, दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन, सचिव मनीष माहेश्वरी एवं उपाध्यक्ष विनोद गोतम ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर शहर में जरूरतमदों को ऑक्सीजन कंसटेटर उपलब्ध करवाने के प्रयास किए गए हैं, जिसके तहत सर्वप्रथम मधुश्री चाय संस्थान के डायरेक्टर कमल हिसारिया द्वारा 10 ऑक्सीजन कंस्टेटर का पैसा 15 दिन पूर्व ही जमा करा दिया गया था, लेकिन मेटेरियल की अनुपलब्धता के चलते 4 मई को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डिलीवरी मिली।

आक्सीजन कंसटेटर उपलब्ध कराने की पहल
शहर में चल रही ऑक्सीजन की भारी कमी को देखते हुए मात्र 1 घंटे में ही यह 10 ऑक्सीजन कन्संटेटर जरूरतमंदों तक पहुंचा दिए गये। ऑक्सीजन कंस्ट्रक्टर के लिए कई भामाशाहों ने व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों से संपर्क कर अपनी ओर से भी आक्सीजन कंसटेटर उपलब्ध कराने की पहल की है। कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के अथक प्रयासों से पिछले 2 दिनों में 20 ऑक्सीजन सिलेंडर ही उपलब्ध हो पाए, जिन्हें जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाया जा रहा है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन, महासचिव माहेश्वरी, दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन, सचिव मनीष माहेश्वरी एवं उपाध्यक्ष विनोद गौतम ने सभी व्यापारियो, उद्यमियों, वर्कशॉप, वेल्डिंग वर्कशॉप के संचालकों से अपील की है कि जिनके पास भी खाली ऑक्सीजन सिलेंडर रखे हुए हैं ,वह लोगों का जीवन बचाने के लिए खाली सिलेण्डर पुरूषार्थ भवन गोबरिया बावड़ी पर भिजवाने या सूचना देने का देने का कष्ट करें।

कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसआई एसोसिएशन की अपील के पश्चात करीब 10-15 उद्यमियों एवं व्यापारियों ने जनहित में अपने काम की परवाह नहीं करते हुए खाली सिलेंडर सहायता केंद्र को दिए हैं, जिन्हें वापस सुरक्षित पहुंचा दिया जाएगा। शहर में कोरोना के भारी प्रकोप को देखते हुए ऑक्सीजन की भारी आवश्यकता महसूस की जा रही है।

कोटा व्यापार महासंघ की अपील
महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी वर्गों से अपील की है कि इस भारी घोर विपत्ति के समय हम सब मिलकर लोगों की जान बचाने के लिए आगे आएं। जिससे जो सहयोग बन सकता है, वह अपने स्तर पर लोगों की सहायता करें। इन परिस्थितियों से तभी उबरा जा सकता है, जब हम सभी एक दूसरे की मदद के लिए आगे आयें । कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन ने सभी व्यापारियो उद्यमियों से अपील की है कि जिसका जहां भी संपर्क हो या ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा सकें तो, वह इस सहायता केंद्र पर संपर्क कर जनहित के कार्य में सहयोग करें। ताकि लोगों की जान बचाई जा सके।