कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने लगाई फांसी, 8 महीने में 21 खुदकुशी

80

कोटा। Coaching Student Suicide: कोचिंग सिटी में देर रात एक और कोचिंग छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र की पहचान बिहार के गया जिले के राम लखन कॉलोनी मेडिकल कॉलेज के पास निवासी वाल्मीकि जांगिड़ के रूप में हुई है। छात्र के शव को पुलिस ने मोर्चरी में रखवा दिया है साथ ही मामले में जांच की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी में सामने आया कि मृतक छात्र वाल्मीकि बीते 2 सालों से कोटा में रहकर इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था।वह महावीर नगर थाना इलाके के मनोज गौतम के मकान में किराए से रूम पर रहता था। फिलहाल पुलिस छात्रा के परिजनों के कोटा पहुंचने का इंतजार कर रही है इसके बाद ही सुसाइड के मामले का खुलासा हो सकेगा।

सीआई परमजीत सिंह ने बताया कि छात्र के रुम के पास में ही यूपी निवासी एक और छात्र रहता है। उसी ने ही मकान मालिक को इसकी सूचना दी थी। छात्र ने बताया कि वाल्मीकि काफी लंबे समय से गेट नहीं खोल रहा था। उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो भी उसने गेट नहीं खोला। इसके बाद छात्र सहित मकान मालिक को शक हुआ और इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

आपको बता दें कि कोटा में कोचिंग छात्रो के आत्महत्या को रोकने के लिए सारे दावे फेल होते जा रहे हैं। इस साल बीते 8 माह में कुल 21 छात्रों ने सुसाइड किया है। इनमें 4 छात्रों ने अगस्त माह में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की है। सुसाइड करने वाले अधिकतर छात्र बिहार के सामने आए हैं। कुछ दिनों पहले ही जिला कलेक्टर ने छात्रों के सुसाइड को रोकने के लिए बैठक ली थी। लेकिन उसके बाद भी यह सिलसिला नहीं थम रहा है।