कैलाश अनुज व पीयूशा अनुज ने बहाई भजनों की रसधार

2048

कमल सिंह यदुवंशी
कोटा। धवल चांदनी और संगीत के साजों सामान से बहती सुर ताल के तारत्म्य के बीच दिल्ली से आए भजन सम्राट कैलाश अनुज व पीयूशा अनुज ने भजनों की ऐसी रसधार बहाई कि माहौल में भक्तिरस घुल गया। मौका था नगर निगम कोटा की ओर से आयोजित 124 वें मेला दशहरा के उपलक्ष में सोमवार रात विजयश्री रंगमंच पर भजन संध्या का।

देर रात तक बही भजनों की सरिता में हर कोई भक्ति के भव सागर में डूबा नजर आया। अनुज दंपत्ति ने गणपति वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद बजरंग बली करे सब की भली…भारी मदमस्त होकर नाच रहे त्रिपुरारी…रात श्याम सपने में आए दहीया पी गयो सरररर… .जैसे भजनों की सरिता बहाई।

नॉन स्टोप हुई भजनों की रसधार ने माहौल में भक्तिरस घोल दिया। पीयूशा अनूज ने अपनी मिठास भरी आवाज में एक राधा दिल में बसे एक राधा बृज में बसे… सुनाया तो कैलाश अनुज ने अपनी जादूभरी आवाज से भजन में संगत दी तो माहौल बृजमय हो उठा। 

नृत्य के जरिए भोले की आराधना
मंच पर भजन संध्या के दौरान जय हो भोला भंडारी भोला भंडारी…भजन पर कलाकारों ने शिव परिवार की जीवंत झांकियों के साथ मनमोहक प्रस्तुति दी। दर्शक दीर्घा में भक्ति रस का ऐसा रंग चढ़ा की लोग मंत्रमुग्ध हो नृत्य करने लगे।  डम डम बाजे घुंघरू और बाजे मृदंग… .भजन के दौरान हर हर महादेव, भोलेनाथ की जय के जयकारे लगते रहे।

अखिल भारतीय मुशायरा 11 को
नगर निगम कोटा की ओर से आयोजित राष्ट्रीय मेला दशहरा 2017 के तहत विजयश्री रंगमंच पर चल रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में 11 अक्टूबर को रात 8 बजे से अखिल भारतीय मुशायरा कार्यक्रम का आयोजन होगा। देशभर से शायर आएंगे।