कलाई में पहनने वाला फ़ोन भारत में अगले महीने होगा लॉन्च

0
1165

नई दिल्ली। फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में Nubia ने अल्फा फोल्डेबल स्मार्टवॉच और ब्लूटूथ वायरलेस ईयरबड्स पेश किए थे। हाल ही में ये दोनों डिवाइस चीन में लॉन्च किए गए हैं। अब जल्द ही धांसू फीचर्स वाले ये दोनों प्रॉडक्ट भारत में भी दस्तक देने वाले हैं। जी हां, कंपनी भारत में अगले महीने यानी मई में फोल्डेबल स्मार्टवॉच, ब्लूटूथ वायरलेस के साथ नया रेड मैजिक 3 गेमिंग फोन भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

नूबिया अल्फा वेयरेबल स्मार्टफोन
नूबिया के इस फोन की सबसे खास बात है कि इसे मोड़कर आप अपनी कलाई पर घड़ी की तरह बांध सकते हैं। फोन आसानी से फोल्ड होकर कलाई पर फिट हो जाए इसके लिए इसमें फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो 4 इंच स्क्रीन वाला यह वेयरेबल स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट पर काम करता है। फोन में आपको 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में केवल 500mAh की बैटरी मौजूद है।

वेयरेबल फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G eSIM सपॉर्ट के साथ आता है। आसान भाषा में कहें तो आप इस फोन से किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही टेक्स्ट मेसेज, कॉल और इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं। फटॉग्रफी के लिए नूबिया ऐल्फा में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिससे आप सेल्फी लेने के अलावा विडियो भी शूट कर सकते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 3,499 युआन (करीब 36000 रुपये) रखी गई है।

नूबिया पॉड्स
नूबिया पॉड्स वायरलेस ईयरबड्स का मुकाबला सैमसंग गैलेक्सी बड्स से होगा। इसमें 55mAh की बैटरी दी गई है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि एक बार इसे चार्ज करके 6.5 घंटे तक चलाया जा सकेगा। इस ईयर पॉड में ब्लूटूथ 5.0 और क्वालकम ऑडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। चीन में इसकी कीमत 799 युआन (करीब 8,200 रुपये) रखी गई है।

रेड मैजिक 3 गेमिंग फोन
नूबिया रेड मैजिक गेमिंग स्मार्टफोन क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, 12GB रैम और एक 4D वाइब्रेशन मोटर के साथ लॉन्च होगा। इस मोटर को यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज कर सकेंगे। इतना ही नहीं, इस नए फोन में हाईब्रिड कूलिंग (एयर लिक्विड) और एक फैन भी लगा होगा, जिससे फोन का ट्रेंपरेचर बढ़ने पर यह ऑटोमैटिक ऑन हो जाएगा। इससे यूजर्स को फोन के ओवरहीट की समस्या नहीं होगी।

नूबिया ने कुछ समय पहले बताया था कि नए स्मार्टफोन को 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट से साफ है कि यह बैटरी 30W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेजर स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी 120Hz डिस्प्ले दिया जाएगा। बता दें कि रेजर स्मार्टफोन को भी एक गेमिंग स्मार्टफोन के तौर पर ही लॉन्च किया गया था।