आतंकी यासीन मलिक की सजा का आज होगा ऐलान, जानिए उम्रकैद होगी या फांसी

0
272

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी और पूर्व आतंकवादी यासीन मलिक को दोपहर साढे़ तीन बजे सजा सुनाई जाएगी। टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक की सजा को लेकर लंबी बहस के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।

इस दौरान एनआईए ने यासीन मलिक को सजा-ए-मौत देने की मांग की है। दोपहर करीब 12 बजे यासीन मलिक को भारी सुरक्षा व्यवस्था में लेकर पुलिस अदालत पहुंची। कोर्टरुम में सिर्फ मामले से संबंधित वकीलों को ही रुकने की अनुमति मिली। मीडिया व अन्य लोगों को बाहर निकाला गया।

इससे पहले 19 मई को मामले की सुनवाई पूरी हो गई थी और एनआईए की स्पेशल कोर्ट के जज प्रवीण सिंह ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। यही नहीं उन्होंने एनआईए अथॉरिटीज से कहा था कि वे बुधवार की सुनवाई से पहले टेरर फंडिंग केस को लेकर यासीन मलिक की आर्थिक स्थिति के बारे में पता लगाएं।

आखिरी सुनवाई में यासीन मलिक ने खुद को टेरर फंडिंग का दोषी करार दिए जाने के बाद अपने वकील को भी वापस ले लिया था। यासीन मलिक पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने और कश्मीर में शांति को भंग करने, टेरर फंडिंग में शामिल होने के आरोप हैं।

श्रीनगर में शटडाउन
दिल्ली यासीन मलिक पर फैसले से पहले श्रीनगर के कुछ हिस्सों में शटडाउन देखा गया। शहर के कई हिस्सों में दुकानें बंद रही। हालांकि, इस दौरान सार्वजनिक परिवहन और निजी वाहनों की आवाजाही जारी रही। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कानून और व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया गया है।