कोटा में आकाशवाणी का एफएम शुरू

1548
  • आकाशवाणी सिखाये युवाओं को अच्छी भाषा

  • यह सलाह केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने दी।

  • बूंदी में 10 किलो वाट का टावर जल्दी ही तैयार होगा

कोटा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कोटा के सभी FM स्टेशनों अौर आकाशवाणी को युवाओं को ध्यान में रखते हूए कार्यक्रम बनाने की सलाह दी।

राठौर ने कहा कि युवाओं के लिए प्रेरणादायक कार्यक्रम बनाए ता‍की वे अच्छी भाषा सीख सके। यह बात वे आकाशवाणी में आयोजित कोटा के लोकल चंबल FM के उद्घाटन समारोह बोल र‍हे थे।

प्रेरणादायक कार्यक्रम प्रसारित करे FM
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर आकाशवाणी के उद्घाटन समारोह में पूरे समय वे युवाओं को केंद्र में रख कर ही बात करते नजर आए।

उन्होंने कहा कि कोटा में देशभर के विद्यार्थी कोचिंग के लिए आ रहे हैं ऐसे में आकाशवाणी कोटा को अपने स्थानीय स्तर पर विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक कार्यक्रम तैयार करें और उनका प्रसारण अधिक से अधिक करें जिस से देशभर के विद्यार्थियों को उसका लाभ मिल सके उन्होंने कहा कि आकाशवाणी से विद्यार्थियों को अच्छी भाषा सीखने को मिलेगी

किस्से, कहानियों और गीतों को भी प्रसारित करें 
राठौर ने कहा कि FM पर किस्से, कहानियों और यहां के गीतों को रेडियों पर प्रसारित किया जाए। इससे यहां के कल्चर को पूरे देश में फेलाया जा सकता है।

वे लोग जो शहर की बेहतरी में काम कर रहें है या जो देश में शहर का नाम रोशन कर रहें हैं, उनका इंटरव्‍यू भी प्रसारित किया जाना चाहिए। राजस्थान और कोटा के महत्व को बताते संगीत, लोक गीतों को रेडियाें के माध्यम से युवाओं तक पहुंचाना चाहिए।

स्थानीय कलाकारों को भी प्रोत्साहन मिलेगा
कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि स्थानीय स्तर पर तैयार कार्यक्रमों से स्थानीय कलाकारों को भी प्रोत्साहन मिलेगा! आकाशवाणी के FM चैनल के माध्यम से देशभर में यहां का प्रसार होगा!

कार्यक्रमों के साथ ही प्रसारण की जो क्वालिटी है वह भी काफी बेहतर होगी। बूंदी में 10 किलो वाट का जो टावर लगाया जा रहा है मार्च 18 तारीख को उसका काम भी पूरा हो जाएगा इससे करीब 2 किलोमीटर का क्षेत्र कवर होगा