कोटा में कपड़ा कारोबार 9वें दिन भी बंद, आज व्यापारी निकालेंगे रैली

1647

कोटा। जीएसटी के विरोध में कपड़ा कारोबारी पिछले 17 दिन से आंदोलन कर रहे हैं और 9 दिन से कारोबार बंद है। गुरुवार को भी कपड़ा कारोबारियों ने व्यापार बंद रखा और शहर में घूम-घूमकर दुकानें बंद कराई। विधायक प्रहलाद गुंजल को भी इसके संबंध में ज्ञापन सौंपा।

स्टेशन पर एक दिन पहले व्यापारियों ने दुकानें खोल ली थी। जिसे बंद कराने के लिए आंदोलनकारी वहां पहुंचे और उन्होंने व्यापारियों से बात की, लेकिन उनकी बात नहीं बनी। स्टेशन के व्यापारियों ने कहा कि वे बंद से दूर रहेंगे। वे दुकानें खोलेंगे।

कपड़ा व्यापार संघर्ष समिति के विजय गेरा और नरेश राजानी ने बताया कि कपड़े पर जीएसटी लगाने जाने के विरोध में लगातार कारोबार बंद है और गुरुवार को प्रतिनिधिमंडल विधायक प्रहलाद गुंजल से मिला। उन्हें ज्ञापन दिया गया।
गुंजल ने कहा कि कपड़ा कारोबारियों ने अपनी मांग उठाई है, संभवत: सरकार इस पर पुनर्विचार कर सकती है।

वे मंत्री राजपाल सिंह शेखावत के सामने व्यापारी की मांग पहुंचाएंगे। गुरुवार को दो कपड़ा व्यापारी रामचंद्र चौधरी और अल्ताफ हुसैन क्रमिक अनशन पर बैठे। इसके अलावा पूरे शहर में आंदोलनकारी घूमे। जहां भी दुकानें खुली, वहां दुकानें बंद कराई गई। शुक्रवार को व्यापारी व्यापारी सीएडी तक रैली निकालेंगे।

उसके बाद संभागीय आयुक्त को ज्ञापन भी देंगे। इसकी अध्यक्षता तेजेंद्र पाल सिंह करेंगे। ज्ञापन देने वालों में प्रदीप होतवानी, राजेश जैन, विनोद मेहबूबानी, अभिषेक काबरा, निक्कू राजदेव शामिल थे। वहीं दुकानें बंद होने से आर्थिक परेशानियां होने लगी हैं।