सेंसेक्स में 42 अंकों की तेजी, निफ्टी 11950 के करीब

653

नई दिल्ली। ग्लोबल मार्केट में दबाव के चलते घरेलू शेयर बाजार भी दायरे में कारोबार कर रहा है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 42 अंकों की मजबूती के साथ 36366 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 5 अंकों की हल्की बढ़त के साथ 10942 के स्तर पर है। कारोबार के दौरान क्रूड में नरमी की वaजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में बढ़त दिख रही है। आईटी और एफएमसीजी शेयरों में खरीददारी है तो मेटल, पीएसयू बैंक और फार्मा में दबाव दिख रहा है। एशियाई बाजारों में मिला-जुला कारोबार देखने को मिल रहा है।

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट
कारोबार के दौरान हिंदुस्तान पेट्रोलियम, बीपीसीएल, गेल, आईओसी, टाटा मोटर्स, रेलीगेयर, आर-कॉम, जेपी एसोसिएट्स और आईबी वेंचर में 4.5 फीसदी तक तेजी है। वहीं, एनटीपीसी, हिंडाल्को, आयशर मोटर्स, इंडसइंड बैंक, एचयूएल, क्वालिटी, वकरांगी, अवंति फीड्स और प्रेस्टिज में 4 फीसदी तक गिरावट है।

रुपया 18 पैसे की मजबूती के साथ खुला
सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। Forex Market में डॉलर के मुकाबले रुपया 18 पैसे की मजबूती के साथ 68.39 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला। इससे पहले, सोमवार को रुपया 5 पैसे कमजोर होकर 68.57 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था। पिछले हफ्ते शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 68.52 के स्तर पर बंद हुआ था।