कोटा में रीट कल 89 सेंटर पर होगी , सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

0
25

कोटा। शहर में 89 सेंटर्स पर 11 फरवरी को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट ) के लिए कलेक्ट्रेट टैगोर हॉल में शुक्रवार को केंद्राधीक्षक और आॅब्जर्वर की अलग-अलग मीटिंग हुई। इस दौरान अधिकारियों ने केंद्राधीक्षकों और आब्जर्वर को परीक्षा संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने केंद्राधीक्षकों से कहा कि हर स्टूडेंट्स की सेंटर पर एंट्री पर पूरी तरह से जांच-पड़ताल की जाए। उसके पास किसी भी तरह का नकल संबंधित उपकरण नहीं हो। साथ ही रीट की निर्धारित गाइड लाइन के अनुसार परीक्षा के दिन निर्देशों की पालना की जाए।

डीईओ माध्यमिक एंजिलिका पलात ने कहा कि सभी केंद्रों पर महिला पुलिस ओर होमगार्ड तैनात रहेंगे। एडीईओ माध्यमिक नरेंद्र कुमार गहलोत ने कहा कि परीक्षा में घड़ी, चैन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट पहनकर आने वाले अभ्यर्थी सेंटर में प्रवेश नहीं करेंगे। 50 रुपए जमा कर डुप्लीकेट प्रवेश पत्र की व्यवस्था की जा सकेगी।

बोर्ड प्रतिनिधि डॉ. एमएल साहू सहित अन्य ने जानकारियां दी। केंद्राधीक्षकों को परीक्षा साम्रगी का भी वितरण किया गया। वहीं, दूसरी ओर से दोपहर तीन बजे आब्जर्वर की मीटिंग हुई। इसमें इसमें भी आब्जर्वर के दायित्वों के बारे में बताया। साथ ही परीक्षा के दौरान पूरी निगरानी के निर्देश दिए। इनविजीलेटर की ड्यूटी लॉटरी अथवा रेंडम सिस्टम से लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सात सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे और 82 सेंटर वीडियोग्राफी होगी।

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट ) एडमिट कार्ड के लिए यहाँ पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें