आरटीडीसी ने शुरू किया पानी के बीच जगमंदिर में रेस्टोरेंट

0
24

कोटा। शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किशोरसागर के मध्य स्थित जग मंदिर में आरटीडीसी की ओर से रेस्टोरेंट चालू कर दिया गया है। इस बारे में पिछले दिनों कलेक्टर रोहित गुप्ता ने पहल करते हुए पर्यटन विभाग को आदेश दिए थे। इसे 26 जनवरी से चालू कर दिया गया है।

आरटीडीसी के प्रबंधक चरण सिंह ने बताया कि जग मंदिर में रेस्टोरेंट की काफी समय से मांग थी। किशोर सागर में बोटिंग करके जग मंदिर पहुंचने पर पर्यटक अपने साथ ही खाने-पीने की वस्तुओं के साथ ही पानी तक लेकर जाते थे, इसे देखते हुए आरटीडीसी ने यहां पर रेस्टोरेंट शुरू करने की योजना बनाई।

इसमें यूआईटी के साथ ही पुरातत्व विभाग से भी इसकी स्वीकृति ली। यहां पर अभी चाय, काफी, कोल्ड ड्रिंक, मिनरल वाटर सहित अन्य खाद्य वस्तुएं रखना शुरू कर दिया है। अभी इसे 2 दिन ही चालू हुए यहां आने वालों ने इसे काफी पसंद किया है। उन्होंने बताया कि यहां पर खाद्य वस्तुओं के भाव बाजार दर के अनुरूप ही है।

किसी भी वस्तु पर अधिक राशि नहीं ली जा रही है। पर्यटन अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पर्यटन की पहली बैठक में ही कलेक्टर ने इसे चालू करने की रूपरेखा तैयार करवा दी थी, जिसके आधार पर इसे चालू किया गया है।