व्यापार महासंघ ने छावनी से शुरू किया सफाई का जनजागृति अभियान

724

कोटा। स्वच्छ कोटा, स्वस्थ कोटा को ध्यान में रखते हुए रविवार को कोटा व्यापार महासंघ ने नगर निगम के साथ छावनी क्षेत्र से सफाई और जनजागृति अभियान की शुरुआत की।  

समारोह में 150 से अधिक संस्थाओं के प्रतिनिधि पार्षद मौजूद रहे। जिसमें छावनी चौराहा दुकानदार संघ, आदर्श छावनी व्यवसायिक संगठन छावनी, वाणिज्य संगठन छावनी व्यापार संगठन का विशेष सहयोग रहा।

समारोह में व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि शहर में बीमारियां फैल रही हैं। इस बीमारी को देखते हुए यह अभियान चलाया गया है। महासचिव अशोक माहेश्वरी ने डेंगू से हुई मौतों के लिए उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

कोटा व्यापार महासंघ के स्वच्छ कोटा, स्वस्थ कोटा अभियान समारोह को सम्बोधित करते महापौर महेश विजय।

उन्होंने कहा आम जान सजग हो जाये तो इस तरह की पुनरावृति को रोका जा सकता है। उन्होंने बताया कि अगला अभियान तलवंडी में होगा। इस दौरान महापौर महेश विजय महापौर महेश विजय ने कहा कि जन चेतना और जान सहभागिता से सफाई व्यवस्था को स्थाई रखा जा सकता है। महासंघ ने पूर्व में निगम का सहयोग कर अनूठी मिसाल कायम की है। 

उपमहापौर सुनीता व्यास ने पार्षदों को आह्वान किया कि वह महासंघ के सहयोग से इस अभियान को सफल बनायें।  निगम आयुक्त डॉ. विक्रम जिंदल ने व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठानों पर डस्टबिन रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही शहर में डोर तो डोर कचरा उठाने की व्यवस्था की जाएगी।  

उपायुक्त राजेश डागा ने कहा की व्यापारी शहर को साफ सुथरा रखने में निगम का सहयोग करें। इस अवसर पर कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी ने भी सम्बोधित किया। 

छावनी में बांटे डस्टबिन और चलाया सफाई अभियान : व्यापार महासंघ की ओर से दुकानों पर 400 डस्टबिन बांटे गए। यश मालवीय, नरेंद्र चौहान, देवेंद्र गुप्ता, हामिद कुरैशी, भगवान सहाय, आरिफ नागरा, शीतल जैन दीपक मलगानी ने बाजारों में डस्टबिन बांटे और सफाई अभियान भी चलाया। पूरे बाजार में बाइक से फोगिंग भी की गई। व्यापारियों को अभियान की जागरूकता पोस्टर पैम्फलेट भी बांटे।