‘The Kashmir Files’ देख दुनिया सदमें में, विदेशों में भी लोगों की आंखें नम

0
335

मुंबई। ‘द कश्मीर फाइल्स’ (the-kashmir-files) फिल्म को सिर्फ अपने देश में नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में अपार सफलता और प्यार मिल रहा है। फिल्म ने भारत में तो कमाल किया ही है, साथ ही विदेशों में भी लोगों की आंखों को नम किया है।

फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कई देशों के दर्शक फिल्म देखने के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में, कई लोग ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, ‘फिल्म ने आंखें खोल दी।’ वहीं, कुछ ने कहा, ‘गजब का एक्सपीरियंस था।’

कुछ लोग तो फिल्म देखने के बाद काफी इमोशनल नजर आए। वीडियो शेयर करते हुए विवेक ने लिखा है, “अश्वेत, यहूदी, गोरे, हिस्पैनिक, साउथ अफ्रीकन्स, यज़्दी, सीरियाई… सभी रंग, नस्ल, जातीयता… एक भावना के माध्यम से जुड़ रहे हैं – कश्मीरी हिंदुओं का दर्द। यह मानवता का बेहतरीन उदाहरण है? #righttojustice।”

हाल ही में, अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर (Kiran Kher) ने भी ‘मानवीय संकट’ के ‘दुखद सत्य’ को उत्कृष्ट रूप से प्रस्तुत करने के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ के पूरे कलाकारों और क्रू की सराहना की थी। उन्होंने लिखा, “कश्मीर अपनी शानदार सफलता के लिए फाइल करता है। कठोर और दुखद सत्य ने शानदार ढंग से सभी को प्रभावित किया। यह एक मानवीय संकट का कालक्रम है जिसे कई वर्षों तक अनदेखा किया गया था। बहुत बढ़िया।”