NEET काउंसलिंग 2019 की तारीख आगे बढ़ी, जानिए डिटेल

966

नई दिल्ली। मेडिकल काउंसिल कमेटी यानी एमसीसी ने नीट काउंसलिंग के लिए चॉइस फिलिंग और रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। एमसीसी ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए इसकी सूचना दी है नोटिफिकेशन का लिंक हम नीचे दे रहे हैं। एमसीसीसी ने यूजी काउंसलिंग 2019 की तारीखों को आगे बढ़ाया है।

नीट काउंसलिंग के लिए आप एमसीसी की ऑफिशल वेबसाइट medicalcounseling.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। एमसीसी की नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली स्टेट ओबीसी कोटे से जुड़ा मामला मद्रास हाईकोर्ट में चलने के कारण ऑनलाइन प्रोसेस को बंद नहीं किया जा सकता है इसलिए काउंसलिंग और चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया अभी जारी रहेगी।

कोर्ट में केस होने के कारण अब अगले राउंड की तारीखों की घोषणा भी बाद में की जाएगी। बता दें कि 25 जून तक चॉइस लॉकिंग करनी थी जिसे अब टाल दिया गया है। बता दें कि स्टेट कोटा के साथ निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में भी स्टेट कोटे की लिस्ट जारी हो चुकी है।

हालांकि एमसीसी में अगले आदेश तक चॉइस फिलिंग और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी। इसकी अभी कोई अंतिम तारीख तय नहीं की गई है। इसके साथ ही छात्रों को अभी चॉइस लॉकिंग की सुविधा भी नहीं मिलेगी।