Jio का डिजिटल असिस्टेंट: अब रिचार्ज करने में होगी आसानी

0
1372

नई दिल्ली। Reliance Jio ने अपने यूजर्स के लिए एक नया डिजिटल असिस्टेंट पेश किया है, जिसका नाम Jio Saarthi रखा गया है। माई जियो ऐप में इंटीग्रेटेड इस डिजिटल असिस्टेंट के जरिए यूजर्स को अब रिचार्ज करने में आसानी होगी। इस असिस्टेंट के जरिए कंपनी का मकसद ऑनलाइन रिचार्ज को बढ़ावा देना है।

इसे खास तौर पर उन लोगों के लिए लॉन्च किया गया है जो अभी भी दुकानों पर जाकर रिचार्ज करवाते हैं। नया डिजिटल असिस्टेंट यूजर्स को गाइड करेगा, जिससे वे आसानी से ऑनलाइन रिचार्ज कर सकें। तो चलिए जानते हैं कैसे रिचार्ज करने में यूजर्स की मदद करेगा सारथी डिजिटल असिस्टेंट…

जियो सारथी असिस्टेंट के जरिए यूजर्स को स्टेप-बाई-स्टेप रिचार्ज करने की प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी। यह असिस्टेंट यूजर्स को बताएगा कि उन्हें कहां और कैसे अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड की जानकारी दर्ज करनी है। यूजर्स के लिए शुरुआत में इसे हिंदी और अंग्रेजी भाषा में पेश किया गया है। जल्द ही कंपनी इसे 12 क्षेत्रीय भाषाओं के साथ सपॉर्ट के साथ भी लॉन्च करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया असिस्टेंट आईओएस और ऐंड्रॉयड पर 27 जुलाई यानी आज से ही उपलब्ध होगा। इसके लिए यूजर्स को माई जियो ऐप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल करना होगा। सारथी डिजिटल असिस्टेंट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले रिचार्ज बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद यह आइकन उन्हें नजर आने लगेगा।

वॉइस बेस्ड दिशा-निर्देश पाने के लिए जियो यूजर्स को सबसे पहले इस फ्लोटिंग असिस्टेंट पर टैप करना होगा, जिसके बाद उन्हें रिचार्ज और भुगतान के बारे में गाइड किया जाएगा। ऐसे में जो यूजर्स डिजिटल पेमेंट की प्रक्रिया को मुश्किल समझकर ऑनलाइन रिचार्ज करने से हिचकिचाते हैं, उनके लिए यह मददगार साबित होगा।