ICICI बैंक लाएगा उद्यमियों और MSME के लिए डिजिटल समाधान

1000

नई दिल्ली।आईसीआईसीआई बैंक ने एमएसएमई (स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज) सेगमेंट के लिए कारोबार करने में आसानी को और बढ़ाने की दिशा में डिजिटल बैंकिंग की भूमिका पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में कॉन्क्लेव का आयोजन किया। ये कॉन्क्लेव देश भर की एसएमई कंपनियों तक पहुंचने के लिए बैंक की पहल का ही एक हिस्सा हैं। इन कॉन्क्लेव में 1200 से अधिक कंपनियों के प्रमोटरों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

आईसीआईसीआई बैंक उद्यमियों और एमएसएमई उद्योग के लिए ऐसे नवीन डिजिटल समाधानों को पेश करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो उन्हें व्यापार करने की बढ़ी हुई सुविधा और व्यवसाय विस्तार के अधिक अवसर प्रदान करते हैं। आईसीआईसीआई बैंक के रिटेल बिजनेस हेड – नॉर्थ जोन अतुल अरोड़ा ने कहा, ”आईसीआईसीआई बैंक एमएसएमई के विकास को गति देने में लगातार अपनी प्रभावी भूमिका निभा रहा है।

हमारा मानना ​​है कि इस क्षेत्र को विकसित करने में टेक्‍नोलॉजी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। एमएसएमई कंपनियों के लिए हर चरण में डिजिटल सेवाएं प्रस्तुत करने वाले पहले बैंक के तौर पर हमारी पहचान है। बैंक एमएसएमई को कार्यशील पूंजी और सावधि ऋण वित्तपोषण प्रदान करता है।”

आईसीआईसीआई बैंक पहला ऐसा बैंक है जिसने एमएसएमई के लिए डिजिटल नवाचारों की पूरी एक सीरीज पेश की है। बैंक शुरुआती चरण से लेकर परिपक्वता तक अत्याधुनिक डिजिटल सुविधाएं प्रदान करता है। नवीनतम पेशकश ‘इंस्टाबिज’ ऐप, जो एमएसएमई ग्राहकों को 115 से अधिक सेवाएं प्रदान करता है।