Hero Electric Optima HX क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ लॉन्च, जानें कीमत

254

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Hero Electric (हीरो इलेक्ट्रिक) ने स्मूद राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए नए फीचर्स के साथ ऑल-न्यू Optima (ऑप्टिमा) को रोल आउट किया। सिटी स्पीड स्कूटर एक क्रूज कंट्रोल फीचर से लैस होगा जो एक बार एक्टिव होने पर अपग्रेडेड स्पीडोमीटर में दिखाई देगा। Hero Electric Optima HX (हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एचएक्स) कंपनी के सभी डीलरशिप पर 55,580 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत (संशोधित FAME 2 सब्सिडी के बाद) पर बिकता है।

ऑप्टिमा का क्रूज कंट्रोल फीचर राइडर को आरामदायक सवारी देने और असुविधा को दूर करने के लिए एक निरंतर रफ्तार को बनाए रखता है। राइडर मनचाही रफ्तार को बनाए रखने के लिए स्कूटर के क्रूज फंक्शन को एक्टिव करने के लिए क्रूज कंट्रोल बटन दबा सकता है। एक्टिव किए जाने पर, स्पीडोमीटर में क्रूज का सिंबल दिखाने लगेगा और इसे ब्रेकिंग या थ्रॉटल को घुमाकर डिएक्टिवेट किया जा सकता है। 

वैल्यू-एडेड फीचर्स
इस मौके पर, हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “हमारा आर एंड डी लगातार व्यावहारिक और सरल इनोवेशन पर काम कर रहा है ताकि राइडर को आसान और मनोरंजक बनाने के लिए हीरो बाइक पर वैल्यू-एडेड फीचर्स की पेशकश की जा सके। इनमें से कुछ फीचर्स जैसे क्रूज कंट्रोल बाइक का अभिन्न अंग बन जाती हैं। जबकि कुछ अन्य जैसे ब्लूटूथ, जीपीएस कनेक्टिविटी ग्राहक की पसंद पर छोड़ दी जाती है। कनेक्टेड बाइक बनाने की हमारी यात्रा में ये छोटे कदम हैं जो सुरक्षित, सुविधाजनक और सवारी करने के लिए सुखद भी हैं।” 

आरएंडडी का विस्तार
हीरो इलेक्ट्रिक अपने उपभोक्ताओं के लिए नेक्स्ट जेनरेशन के लो-स्पीड, सिटी स्पीड और हाई-स्पीड वाहनों के निर्माण के लिए अपनी मौजूदा आरएंडडी सुविधाओं का विस्तार कर रही है। हीरो आगे चलकर इनोवेटिव टेक्निकल आविष्कारों में व्यापक निवेश करके भारत में एक मजबूत ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को सक्षम करने के लिए काम कर रहा है। इसके अलावा, यह अत्याधुनिक उपकरणों के साथ एक नया तकनीकी केंद्र लॉन्च करेगा, आर एंड डी टीम का विस्तार करेगा, और पावरट्रेन विकास और वाहन डिजाइन के लिए नई प्रतिभाओं की भर्ती करेगा।

कनेक्टेड व्हीकल रणनीति
ईवी दोपहिया निर्माता इलेक्ट्रिक स्कूटरों की परेशानी मुक्त स्वामित्व और सवारी के लिए आंतरिक तकनीकी अवधारणाओं को विकसित करने के लिए कई ईवी स्टार्टअप और टियर 1 भागीदारों के साथ जुड़ना जारी रखेगा। इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), एनर्जी एफिशिएंसी, कनेक्टिविटी और यूजर-इंटरफेस प्रॉडर्क्ट वर्टिकल आने वाले वर्षों में हीरो इलेक्ट्रिक की कनेक्टेड व्हीकल रणनीति का फोकस हैं।