सरकार वेक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित करे- कोटा व्यापार महासंघ

0
834

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की ओर से बुधवार को कुन्हाड़ी स्थित ब्रह्मकुमारी प्रजापति आश्रम मे वेक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया। हाड़ौती क्षेत्र के 10 आश्रमों मे सेवा दे रही कार्यरत 50 बहनों एवं उनसे जुडे 350 सेवादारों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि ब्रह्माकुमारी आश्रम कुन्हाड़ी में कोटा व्यापार महासंघ द्वारा 12 अप्रैल 2021 को वैक्सीनेशन केम्प आयोजित किया गया थ । जिसमें यहां रहने वाली बहनों एवं स्टाफ व सेवादारों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी। उसी के चलते व्यापार महासंघ ने मानव सेवा एवं जन सेवा के लिए पूरे हाड़ौती क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही इन बहनों के लिए कैम्प का आयोजन किया, ताकि उनके स्टाफ एवं सैकड़ों लोग जो इन आश्रमों में आकर अपनी साधना एवं आध्यात्मिक शांति के लिए आते हैं, उन्हे कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

वर्तमान में चल रही वैक्सीन की कमी को देखते हुए महासचिव अशोक माहेश्वरी ने मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एस तंवर से संपर्क कर इस पुनीत कार्य करने के लिए समय अवधि में ही वैक्सिंग कैंप लगाने का आग्रह किया था, जिसे आज मूर्तरूप देकर यहां की सभी बहनों एवं संबंधित स्टाफ एवं सेवादारों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज आश्रम की प्रमुख उर्मिला बहन ने कोटा व्यापार महासंघ एवं स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी बहनों एवं स्टाफ ने कोरोना काल में भी कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए अपने आश्रमों का कुशल संचालन एवं मानव धर्म का पालन करते हुए जन सेवा की है और अब सभी को दोनों डोज लगने से हमारे साथ साथ यहां आने वाले भक्तों का भी कोरोना के संक्रमण से बचाव हो सकेगा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष कांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने वर्तमान में चल रही वैक्सीन की भारी किल्लत को देखते हुए केंद्र सरकार से अपील की है कि दूसरी डोज की समय अवधि खत्म होती जा रही है। अगर एक साथ 50 हजार वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई गई तो हमारे द्वारा अप्रैल माह में लगाए गए सैकड़ों कैंपों में लगी हजारों व्यक्तियों को पहली डोज के बाद दूसरी डोज के लिए समय सीमा पार होने पर उसका कोई औचित्य नहीं रहेगा।