साइबर ठगों ने शहर के नामी रेस्टोरेंट्स को बनाया निशाना, ग्राहकों के कट रहे हैं पैसे

0
696

कोटा। शहर में भी साइबर ठग आजकल नामी रेस्ट्रोरेंट्स के नाम से फेक अकाउंट बनाकर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। इन दिनों साइबर ठगों द्वारा शहर के एक नामी रेस्टोरेंट न्यू माहेश्वरी के नाम से अकाउंट बनाकर 150 रुपये की भोजन की थाली के साथ दो थाली फ्री दिए जाने का फेसबुक पर विज्ञापन दिखाया जा रहा है। जब इस बात की जानकारी माहेश्वरी रिसोर्ट ग्रुप के निदेशक अशोक माहेश्वरी को मिली तो उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत की।

उन्होंने बताया कि न्यू माहेश्वरी रेस्टोरेंट छावनी के नाम से फर्जी अकाउंट खोल कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। उसके पीछे आमजन के अकाउंट से पैसा निकालने की बड़ी साजिश साइबर ठगों द्वारा की जा रही है। कल सुबह से ही हजारों की तादाद में उनके प्रतिष्ठान न्यू माहेश्वरी पर ग्राहकों द्वारा फोन करके इस तरह के ऑफर के बारे में जानकारी मांगी जा रही है।

उन्होंने बताया कि ऐसे फ्रॉड ऑफर के तहत हमारे पास आर्डर आने लगे तब हमने सोशल मीडिया पर चल रही इस खबर की जांच पड़ताल की तो पाया कि यह कोई बड़ी साजिश है। माहेश्वरी ने पुलिस प्रशासन से इन साइबर ठगों को तुरंत गिरफ्तार करने एवं आम जनता को सावधान रहने की अपील की है।

ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों इसी तरह अमर पंजाबी रेस्टोरेंट के नाम से भी फेक विज्ञापन सोशल मीडिया पर दिखाई दिया था। इनके वायरल मैसेज के लिंक पर क्लिक करते ही खाते से रुपये कट रहे हैं।