पुलिस के व्यवहार से क्षुब्ध व्यापारियों ने आईजी से शिकायत की

0
310

कोटा। पुलिस के व्यवहार से क्षुब्ध व्यापारियों ने शुक्रवार को आईजी को ज्ञापन देकर पुलिस से संयम बरतने की अपील की है। जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन, गुमानपुरा व्यापार संघ अध्यक्ष संजय शर्मा, रंगबाड़ी रोड केशवपुरा अध्यक्ष जितेंद्र सोनी, महामंत्री दुर्गेश शर्मा एवं हाडौती केटर्स अध्यक्ष अन्नु अग्रवाल ने पुलिस महानिरीक्षक को दिए ज्ञापन में बताया कि कोरोना गाइड लाइन की पालना में लगभग 48 दिनों के बाद व्यापारियों ने दुकानें खोली थी।

कोटा में सभी तरफ़ निर्माण कार्य चालू होने के साथ सभी ट्रेड के व्यापारियों की दुकानोन को खोलने एवं बंद होने का समय एक ही होने से ट्राफ़िक जाम हो जाता है। व्यापारी, ग्राहक एवं कर्मचारियों को वेसे ही अपने गंतव्य तक पहुँचने में बहुत समय लगता है। ऐसे में पुलिस द्वारा ज्वाला तोप, सरोवर टाकीज़, जयपुर गोल्डन के यहाँ से निकलने वाले निजी वाहनो को सुबह 10 बजे से ही रोक दिया जाता है, जिससे सभी परेशान हैं।

प्रशासन द्वारा व्यापारियों को सोशल डिस्टेंस रखने के लिये गोले बनाने के लिये कहा गया था, किंतु व्यापारी सुबह आकर गोले बनाये, उससे पहले पुलिस चालान बना देती है। व्यापारी गोले बना भी दे तो वर्तमान में आँधी- तूफ़ान और बारिश की वजह से गोले मिट जाते हैं। पहले से ही व्यापारी आर्थिक मार से बुरी तरह पीड़ित हैं। ऊपर से पुलिस का परेशान करना व्यापारियों के लिए मानसिक तनाव का कारण बना हुआ है।