रिश्वत का मामला : ACB की टीम पहुंचते ही कोटा CMHO ऑफिस में मचा हड़कंप

0
368

कोटा। CMHO कार्यालय के NHM अकाउंटेंट द्वारा 50 हजार की रिश्वत लेने के मामले में जांच कर रहे एंटी करप्शन ब्यूरों (एसीबी) के उपाधीक्षक सोमवार को CMHO कार्यालय पहुंचे। यहां टीम ने CMHO कार्यालय से पूर्व में भेजे गए लेटर का जवाब व रिकॉर्ड मांगा। वहीं, एसीबी की टीम पहुंचते ही ऑफिस में हड़कंप मच गया।

मामले की जांच कर रहे बूंदी एसीबी के उपाधीक्षक ज्ञान चंद मीणा ने बताया कि पूर्व में 3 लेटर भेजे गए थे। जिनमें सरकारी राशि के उपयोग व विभाग द्वारा किए गए टेंडर के बारे में जानकारी मांगी थी। जिसका अभी तक जवाब नहीं दिया गया। आज व्यक्तिगत आकर चौथा व आखिर नोटिस देकर रिकॉर्ड मांगा है। तफ्तीश के बाद ही CMHO की भूमिका के बारे में स्थिति साफ हो पाएगी। CMHO द्वारा लेटर का जवाब व रिकॉर्ड नहीं देने पर कोर्ट में इस्तेगासा पेश करेंगे।

एंटी करप्शन ब्यूरो कोटा की टीम ने CMHO कार्यालय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) कार्यालय में लगे लेखा प्रबंधक महेंद्र मालीवाल को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था। लेखा प्रबंधक महेंद्र कुमार मालीवाल ने गाड़ियों के टेंडर के बिल पास करने की एवज में परिवादी से 7% कमीशन की मांगी थी।

कमीशन के रुपए नहीं देने पर बिल का भुगतान रोकने व टेंडर कैंसिल करने की धमकी दी थी। कार्रवाई के दौरान पूछताछ में महेंद्र ने रिश्वत की राशि CMHO डॉ भूपेंद्र सिंह तंवर के लिए लेना बताया था। जिसके बाद से एसीबी ने CMHO की भूमिका को संदिग्ध माना था।