लोकसभा अध्यक्ष की प्रेरणा से कोटा में ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक स्थापित होगा

0
523

कोटा। शहर में ऑक्सीजन के अभाव में उखड़ रही सांसों को राहत देने के लिए अब लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से कोटा में ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक स्थापित किया जाएगा। शहर के उद्यमी, कोचिंग संस्थान, व्यापारी एवं प्रबुद्वजनों ने आगे आकर इस माध्यम से जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन उपलब्ध करवाने का बीड़ा उठाया है।

इस योजना के संस्थापक सदस्य एवं कॅरियर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी ने बताया कि जरूरतमंद व्यक्ति द्वारा बैंक के हैल्प लाईन नम्बर 9057532033 व 9214447907 पर सम्पर्क करने पर बैंक द्वारा रोगी के घर पर ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर पहुॅचाया जायेगा तथा रोगी अपने आवश्यकता पूर्ण होने पर मशीन बैंक में पुन: इसको जमा करवायेगा। इस बैंक की शुरूआत 50 कंस्ट्रेटर के साथ बुधवार से होगी।

बैंक जरूरत के अनुसार मशीनों की संख्या बढ़ाएंगे। इसमें 5 लीटर व 10 लीटर के ऑक्सीजन कंसट्रेटर उपलब्ध होंगे जो रोगी की आवश्यकता को देखते हुऐ उसी क्षमता का कंसट्रेटर उपलब्ध करवाया जायेगा। इस कल्याणकारी बैंक में गोयल प्रोटिन के निदेशक ताराचंद गोयल, मल्टीमेटल फैैक्ट्री के निदेशक राजेन्द्र अग्रवाल, कालानी इंण्डस्ट्रीज के हर्ष कालानी, एसआर पब्लिक स्कूल के आनंद राठी, भाटिया एण्ड कम्पनी के राम भाटिया सहित शहर के कई सम्मानित सदस्य है।