दुनिया का सबसे फ़ास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन iQOO7 जल्द भारत में होगा लॉन्च

0
167

नई दिल्ली। iQOO 7 स्मार्टफोन को भारत में इसी माह लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने Twitter से अपकमिंग स्मार्टफोन लॉन्चिंग की जानकारी दी है। फोन को भारत से पहले चीन में लॉन्च किया जा चुका है, जिसके मुताबिक iQOO 7 वर्ल्ड का सबसे तेज चार्जिंग वाला स्मार्टफोन होगा। फोन में 120W का चार्जर दिया जा सकता है। इस चार्जिंग की मदद से फोन को मात्र 14 मिनट में 100% यानी फुल चार्ज किया जा सकेगा। हालांकि अभी कंफर्म नहीं है कि फोन को फास्ट चार्जिंग की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। iQOO 7 स्मार्टफोन के साथ ही iQOO7 के BMW M Motorsport एडिशन को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसे भारत में iQOO7 लीजेंड के नाम से जाना जाएगा।

iQOO 7 स्पेसिफिकेशन्स: iQOO 7 स्मार्टफोन में 6.62 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी। इसका रिफ्रेश्ड रेट 120Hz होगा। जबकि टच सैंपलिंग रेट 300Hz होगा। साथ ही 1000Hz इंस्टैंट टच सैंपलिंग रेट का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही फोटोग्राफी के लिए पंच-होल कैमरा मिलेगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट का सपोर्ट मिलेगा। फोन 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। iQOO 7 स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा। फोन एंड्राइड 11 बेस्ड होगा। फोन में 4G गेम वाइब्रेशन का सपोर्ट मिलेगा।

फोन सराउंड साउंड और ड्यूल स्पीकर सपोर्ट के साथ आएगा। iQOO के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के रियर पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। इसके अलावा 13MP के दो कैमरे मिलेंगे। साथ ही सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन ड्यूल 2,000mAh बैटरी सपोर्ट के साथ आएगा। इसे 120W फास्ट चार्जिंग की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, Hi-Res audio, NFC सपोर्ट के साथ आएगा। iQOO 7 स्मार्टफोन को भारत में 40,000 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।