WhatsApp Web में वॉइस और विडियो कॉल फीचर अगले साल

0
412

नई दिल्ली। मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन में अगले साल वॉइस और विडियो कॉलिंग का मजा मिलेगा। कंपनी के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को यह जानकारी दी है। बता दें कि पिछले काफी समय से वॉट्सऐप वेब में जल्द वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर आने की खबरें हैं। हाल ही में कुछ बीटा यूजर्स को यह फीचर रोलआउट होने की खबरें भी सामने आईं हैं।

वॉट्सऐप वेब में वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर आने के बाद इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप विडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom और Google Meet को कड़ी टक्कर देगा। गौर करने वाली बात है कि दुनियाभर में 2 अरब से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप को इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप ने कहा कि छुट्टियों के सीजन में ट्रायल बेसिस पर कुछ डेस्कटॉप यूजर्स के लिए यह फीचर पहले ही जारी किया जा चुका है। सबसे पहले टेक ब्लॉग WABetaInfo ने यह जानकारी दी थी।

गौर करने वाली बात है कि कोरोना वायरस महामारी के चलता दुनियाभर में अधिकतर लोग घर से काम कर रहे हैं। दोस्तों और परिवारों के साथ बातचीत भी इंटरनेट के जरिए ही हो रही है। ऐसे में बड़ी स्क्रीन पर वॉट्सऐप पर विडियो और वॉइस कॉल का आना बड़ी बात होगी।

Zoom Video Communications Inc ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी हॉलिडे सीजन के दौरान सभी ग्लोबली मीटिंग पर फ्री अकाउंट के लिए 40 मिनट टाइम-लिमिट को हटा रही है। इसी तरह Google Meet ने भी कहा है कि फ्री यूजर्स के लिए मार्च तक 60 मिनट की लिमिटेड कनवर्सेशन नहीं होगी। बल्कि अनलिमिटेड टाइम लिमिट मिलेगी।