IMC 2020: भारत में 5G कनेक्टिविटी और सस्ते फोन लाएगा Jio

0
453

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार के तौर पर भारत दुनिया के सबसे बड़े बाजार में से एक है। बीते कुछ समय में कई कंपनियों ने भारत को मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग बेस भी बनाया है। Indian Mobile Congress (IMC) 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं। इंडियन मोबाइल क्रांग्रेस में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी शामिल हुए।

इस इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो भारत में अगले साल की दूसरी छमाही तक 5G कनेक्टिविटी डिवेलप करने में बड़ा योगदान देगा। यानी 2021 के सेकेंड हाफ तक भारत में 5G नेटवर्क उपलब्ध हो सकता है।

इवेंट में अंबानी ने अपने स्पीच में कहा, ‘देश में 5जी नेटवर्क को तेजी से लगाने की जरूरत है, उनकी कंपनी जियो देश में 5जी क्रांति की अगुवाई करेगी। अंबानी ने आगे कहा ‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जियो 2021 की दूसरी छमाही में देश में 5जी क्रांति की अगुवाई करेगी।’

सस्ते फोन लाने की तैयारी में जियो
अंबानी ने अपने स्पीच में सस्ते स्मार्टफोन की जरूरत पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारत में लगभग 300 मिलियन मोबाइल ग्राहक अभी भी 2जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन लोगों के लिए कुछ नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है। ताकि वह भी डिजिटल सर्विस का इस्तेमाव कर सकेंगे।