रिया के मोबाइल से मिले ड्रग मंडली के सबूत, बॉलीवुड के कई बड़े चेहरे बेनकाब

0
477

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में मंगलवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके बाद रिया के वकील की तरफ से कोर्ट में जमानत याचिका लगाई गई जिसे खारिज कर दिया गया। रिया को पूरी रात एनसीपी दफ्तर में ही काटनी पड़ी। इस बीच रिया चक्रवर्ती के मोबाइल से एनसीबी को एक बड़ा सूबत मिला है।

बीते दिनों एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती के घर अचानक छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से किसी प्रकार की कोई ड्रग्स तो बरामद नहीं हुई लेकिन एनसीबी ने रिया के घर से लैपटॉप और कुछ को इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस को बरामद किया था। अब इन्हें खंगालने पर एनसीबी के हाथ कुछ बड़ा लगा है।

रिया के मोबाइल, लैपटॉप खंगालने पर एनसीबी को पता चला है कि वह 2017-2018 और 2019 में ड्रग्स मंडली में काफी एक्टिव थीं। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में रिया ने बॉलीवुड के करीब 25 सितारों के नाम लिए हैं। एनसीबी की पूछताछ के दौरान उन्होंने इन नामों का खुलासा किया।

इतना ही नहीं, जांच एजेंसियों को रिया चक्रवर्ती के घर से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में बॉलीवुड की ड्रग मंडली से जुड़े फोटो, वीडियो, व्हाट्सएप चैट और एसएमएस मिले हैं जिसमें बॉलीवुड के बड़े चेहरे दिख रहे हैं। ये एनसीबी के हाथ एक बड़ा सबूत लगा है जो बॉलीवुड में फैले ड्रग माफिया पर कार्रवाई करने में सहायता देगा।

एनसीबी के मुताबिक, रिया से पूछताछ में मिली जानकारी से साफ है वह ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा थीं। वह भाई शौविक से ड्रग्स मंगाती थीं। रिया ने ज्यादातर आरोपों को कबूल कर लिया है, लेकिन खुद के ड्रग्स लेने की बात नहीं मानी है। उनके पास कोई ड्रग नहीं मिला है। इससे पहले एनसीबी के डीडीजी मुथा अशोक माथुर ने कहा कि रिया के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं। हम उनकी रिमांड नहीं मांगेंगे लेकिन जमानत याचिका का विरोध करेंगे। वहीं, गिरफ्तारी के बाद रिया की सायन अस्पताल में मेडिकल और कोरोना जांच कराई गई।