कोटा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. सरदाना व उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

0
610

कोटा। लंबे समय से पूरे शहर में कोरोना के लिए बेहतरीन कार्य कर रहे मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना व उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। रविवार शाम को उन्होंने सैंपल दिया था जिसके बाद सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

अब डाॅ विजय सरदाना और पत्नी डाॅ. अंशु सरदाना के पाॅजिटिव आने के बाद दोनों को आइसोलेट किया गया है। डाॅ. सरदाना ने बताया कि आइसोलेशन कोई नई बात नहीं है, कोविड के दौरमें वैसे भी बाहर के अलग कमरे में रहते हुए आइसोलेट ही थे।

इस दौरान परिवार के साथ सामाजिक दूरी के साथ ही बात हो पाती थी। बड़ी बेटी न्यूयार्क अमरीका में लाॅकडाउन में फंसी तो केवल वीडियो काॅल के द्वारा ही बात संभव हो पाई। वहीं उदयपुर में रहने वाली दूसरी बेटी कोटा में घर पर रहकर भी पिता से नहीं मिल पाई।

कोरोना महामारी का पूरा मैनेजमेंट संभालते हुए कईं बार कोरोना वार्ड का दौरा करना पड़ता है। ऐसे में, मार्च से सितम्बर तक लगातार सावधानी बरतने के बावजूद इसका शिकार होना ही पड़ा। डाॅ. सरदाना ने बताया कि दिनभर इतने लोगों से मिलते हैं, सभी लोगों में लक्षण भी दिखाई नहीं देते।

ऐसे में, कोरोना अपना शिकार बना लेता है। उन्होंने बताया कि शनिवार रात को 12 बजे बुखार और खांसी के लक्षण दिखने के बाद से लोगों से मिलना जुलना बंद कर दिया था। रविवार को सैंम्पल दिया, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पाॅजिटिव आई है।

उन्होंने कहा कि मेडिकल प्रोफेशन में ऐसे दौर आते हैं। कईं मामलों में रिस्क भी उठाना पड़ता है। लेकिन यह दौर डरने का नहीं लड़ने का है। चिकित्साकर्मियों के लगातार पाॅजिटिव आने से भी कोई घबराने की बात नहीं है। ये पार्ट आॅफ ड्यूटी है।

कोविड वार्ड के लिए मंगाए म्यूजिक सिस्टम
डाॅ. सरदाना ने बताया कि कोविड वार्ड में मरीजों को नकारात्मकता से बचाने के लिए अब 7 म्यूजिक सिस्टम मंगाए हैं। जिनके माध्यम से मरीजों से रूबरू भी हो सकेंगे। वहीं भजन और गीत संगीत चलने से मरीजों की नकारात्मकता दूर होगी।