AIIMS की टीम ने सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछे यह सवाल

0
5029

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ एम्स के तीन डॉक्टरों की टीम ने सुशांत के शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ की है।  AIIMS के डॉक्टरों को सुशांत की आत्महत्या पर शक है। एम्स के डॉक्टरों ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से कई सारे सवाल किए हैं। दरअसल सीबीआई ने एम्स के फॉरेंसिक विभाग के डॉक्टरों से सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मेडिकल राय मांगी थी।

इस पूछताछ में एम्स के डॉक्टरों ने सुशांत के गले में मौजूद जख्म के निशान को लेकर सवाल उठाया है। सुशांत के गले में मौजूद चोट के निशान उनके गले के बीच में है और सीधी रेखा की तरह दिखाई देते हैं जबकि आत्महत्या के केस में ये निशान गर्दन के एकदम ऊपर होते हैं और खरोंच की तरह दिखते हैं।  

यह हैं सवाल

  • सुशांत के गले पर मौजूद जख्म के निशान (Ligature mark) पर आपकी क्या राय है?
  • आपने Ligature strangulation की आशंका को कैसे खारिज किया है? यानी आपने इस बात को कैसे खारिज किया कि सुशांत का गला नहीं घोंटा गया है?
  • सुशांत के गले पर जख्म के निशान ‘कुर्ता’ से कैसे पैदा हो सकते हैं, जिसे कथित रूप से ligature material बताया जा रहा है?
  • ये बताइए कि सुशांत की खुदकुशी को लेकर Homicidal ligature strangulation की धारणा जो दुनिया में बनी है उससे जो शंका पैदा हुई है, उसका निवारण आप कैसे करेंगे?

इसके अलावा एम्स की ये टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों और मॉर्चरी के स्टाफ से भी पूछताछ कर सकती है। सभी जांच के बाद एम्स की फॉरेंसिक टीम यह भी बताएगी कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का जो कारण बताया गया है वह सही है या गलत। इसके अलावा यह भी पता करने की कोशिश करेगी कि यह मामला फांसी लगाकर आत्महत्या का है या फिर किसी पट्टे से गला दबाया गया।