व्यापारी कोरोना जनजागृति के साथ प्लाज्मा डोनेशन के लिए भी कार्य करें:महासंघ

0
530

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ द्वारा कोटा में फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आज नये कोटा क्षेत्र में तलवंडी चौराहे पर नुक्कड़ सभा एवं बाजारों में आमजन, व्यापारियों, कर्मचारियों में जनजागृति के लिए अभियान चलाया। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि नए कोटा क्षेत्र के सभी व्यापारिक संगठनों ने इसमें भाग लिया।

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि नए कोटा में एवं व्यापारियों में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। सभी व्यापारिक संगठन इसके लिए आगे आए एवं आमजन एवं व्यापारियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए भरकस प्रयास करें। जैन एवं माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों को आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा कर मानव रक्षा धर्म का पालन करें।

उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ ने अपनी सभी सहयोगी संस्थाओं के माध्यम से कोटा में लॉकडाउन के दौरान जनसेवा का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए जिस तरह से किसी को भूखा नहीं सोने दिया वैसा ही काम अब कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी क्षेत्रों में जन जाग्रति का कार्य करे। इस अवसर पर मेन तलवंडी व्यापार संघ आजाद मार्केट के अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के सचिव मुकेश भटनागर ने बताया कि लॉकडाउन में हमने जनसेवा में कोई कमी नहीं रखी।

हमारे द्वारा कोरोना वायरस के लिए जनजागृति की जा रही है, लेकिन हमारा व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया है नया कोटा क्षेत्र पूरी तरह कोचिंग पर निर्भर है। कोचिंग बन्द होने से यहां पूरा व्यवसाय चौपट हो गया। हमे सरकारी स्तर पर कोई मदद भी नहीं मिल रही है। बार-बार लॉकडाउन से हमारा व्यवसाय चौपट हो रहा है। इस अवसर पर महावीर नगर दुकानदार संघ के अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के सचिव अनिल नन्दवाना एवं महासघं के कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन ने कहा कि लॉक डाउन का इलाज व्यापार बंद करना ही नहीं है इसके लिए जनजागृति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि कोटा के हॉस्टल व्यवसायी एवं इस क्षेत्र के व्यापारियों ने अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए लाखों करोड़ों रुपए का लोन लिया है, लेकिन वर्तमान में हॉस्टल व्यवसाय पूरी तरह से lockdown है और इस क्षेत्र का व्यवसाय भी मात्र 10% ही रह गया है । व्यापारी एवं हॉस्टल व्यवसायी परेशान है। अत: ईएमआई को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाया जाए एवं बिजली के बिलों में भी राहत दी जानी चाहिए।

बैठक के बाद सभी पदाधिकारियों एवं व्यापारियों ने आम जनों के साथ मिलकर नए कोटा के बाजारों में रैली के रूप में दुकानों में जाकर रस्सियों एवं ग्राहकों के लिए गोले बनाकर एवं मास्क लगाने की हिदायत दी एवं सभी व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार जनजागृति अभियान एवं प्लाज्मा डोनेट करने की मुहिम चलाने की शपथ ली।

इस कार्यक्रम में मेन तलवंडी व्यापार संघ आजाद मार्केट के अध्यक्ष मुकेश भटनागर सचिव इकबाल सिंह चौधरी, तलमंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष मणिराज सिंह सचिव केलाशचन्द मंगल महावीर नगर दुकानदार संघ के अध्यक्ष अनिल नंदवाना मां वैष्णो व्यापार संघ केशवपुरा के अध्यक्ष शमशेर परमानी केशवपुरा व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गर्ग,रंगबाड़ी रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी ने भाग लिया।