एक ही परिवार के 9 लोगों ने जीती कोरोना की जंग, अब करेंगे प्लाज्मा डोनेशन

0
608

कोटा। कोरोना की जंग जीतने वालों का प्लाज्मा डोनेशन करने का अभियान निरंतर जारी है। इस अभियान में सारथी की भूमिका निभा रही टीम जीवनदाता लोगों को मोटीवेट कर उन्हें एमबीएस ब्लड बैंक तक पहुंचाने का कार्य बखुबी कर रही है। सोमवार को भी टीम के प्रयास से फिल्म मेकिंग में अपना कॅरियर बना रहे पाटनपोल निवासी पलाश जोशी (25) ने प्लाज्मा डोनेशन किया।

टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि रेंडम कॉलिंग में प्रतीक अग्रवाल ने अनगिनत कॉल करने के बाद पलाश से बात की और वह तैयार हो गए। पलाश ने प्लाज्मा डोनेशन के दौरान कहा कि उनके परिवार के 9 लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव हुए थे। ऐसे में कोन किसे संभालेगा यह समझ नहीं आ रहा था। ऐसे में पलाश ने सभी की हौंसला अफजाई की और सभी कोरोना को मात देकर आ गए।

उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों को अस्पताल में परेशान होते देखा है। उस समय ही संकल्प लिया था की पहले मैं और उसे बार परिवार के जो भी सदस्य प्लाज्मा डोनेशन करने के लिए योग्य होंगे सभी प्लाज्मा डोनेशन कर दूसरों की जान बचाने का प्रयास करेंगे। प्लाज्मा डोनेशन के दौरान पलाश की छोटी बहन आंचल जोशी भी प्लाज्मा डोनेशन करना चाहती थी, लेकिन उनका वजन कम होने से चिकित्सकों ने उन्हें आगामी समय में प्लाज्मा डोनेशन के लिए कहा।

प्लाज्मा डोनेशन के समय टीम जीवनदाता के मनीष माहेश्वरी मनोज जैन, कुलदीप सैनी, डॉ. प्रियंका सैनी, अजय शर्मा, सुरेश दलेला, सौरभ दलेला, रुनित डेमेलो सहित कई लोग उपस्थित रहे।

कोटा में 43 वां प्लाज्मा डोनशन
भुवनेश गुप्ता ने बताया कि प्लाज्मा डोनेशन की मांग तेजी से बढ़ रही है, लेकिन उतनी तेजी से प्लाज्मा डोनर नहीं आ पा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं वह दूसरों की मदद को आगे आए और जीवन की जंग जीतने में दूसरों की मदद करें। प्लाज्मा डोनेशन में यदि कोई समस्या आएगी तो टीम जीवनदाता के सहयोग से उसे दूर किया जाएगा। कोटा शहर में 43 वां प्लाज्मा डोनेशन सोमवार को सम्पन्न हुआ।