3 मिनट में चार्ज होगा realme का फास्ट चार्जिंग वाला फ़ोन

0
648

नई दिल्ली। ओप्पो के बाद अब रियलमी ने भी अपनी 125वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Ultra Dart को लॉन्च कर दिया है। इसकी खास बात है कि यह 4000mAh की बैटरी को तीन मिनट में 33% और लगभग 20 मिनट में फुल चार्ज कर देगी। कंपनी ने इससे पहले 65 वॉट डार्ट चार्जिंग को भी इंट्रोड्यूस किया था, जो Realme X50 Pro 5G में आती है। अब कंपनी की तैयारी है वह 125 वॉट की चार्जिंग से 5G स्मार्टफोन्स की बैटरी से जुड़ी दिक्कतों को दूर करे।

खास थ्री-वे चार्जिंग सलूशन का इस्तेमाल
इस फास्ट चार्जिंग के लिए कंपनी ने खास थ्री-वे चार्जिंग सलूशन का इस्तेमाल किया है। यह टेक्नॉलजी वोल्टेज को कम करके चार्जिंग पावर को बढ़ा देती है और इसमें हीट को भी कम रखा जाता है। कंपनी ने कहा कि थ्री-वे सलूशन और पूरे चार्जिंग प्रोसेस को कूलिंग के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है और यह 98 प्रतिशत के अल्ट्रा-हाई कन्वर्जन रेट ऑफर करता है।

13 मिनट में भी हो सकता है फुल चार्ज
दावा किया जा रहा है कि नई टेक्नॉलजी से फोन के टेंपरेचर को 40 डिग्री सेल्शियस के अंदर रखते हुए स्मार्ट और सेफ चार्जिंग स्पीड मिलेगी। रियलमी ने आगे कहा कि बिना टेंपरेचर कंट्रोल किए 125 वॉट अल्ट्रा डार्ट टेक्नॉलजी फोन की बैटरी को 20 मिनट की बजाय 13 में ही फुल चार्ज कर देगा।

गेमिंग के दौरान भी चार्ज होता रहता है फोन
नई टेक्नॉलजी में खास मल्टी लेयर प्रटेक्शन दिया गया है तो चार्जिंग से जुड़ी किसी भी दुर्घटना की आशंका को कम करने का काम करता है। रियलमी ने बताया कि 125 वॉट अल्ट्रा डार्ट फोन को तब भी चार्ज करता है जब स्क्रीन ऑन रहती है। साथ ही डिवाइस में गेमिंग के दौरान भी चार्जिंग जारी रहती है। कंपनी ने 125 वॉट अल्ट्राडार्ट फ्लैश चार्जिंग को ग्लोबली लॉन्च तो कर दिया है, लेकिन ब्रैंड ने इससे जुड़ी कोई डीटेल को अब तक उपलब्ध नहीं कराया है।