बिजली बिलों में भारी पेनल्टी एवं स्थाई शुल्क का विरोध, मुख्यमंत्री को ज्ञापन

0
1257
कलेक्टर का अभिनन्दन करते कोटा व्यापर महसंघ के पदाधिकारी।

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर से उज्जवल राठौर से भेंट कर KEDL के बिलों में भारी डिमांड राशि लगाये का विरोध दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने जिला कलेक्टर को बिजली के बिलों की कॉपियां बताई जिसमें सरचार्ज एवं डिमाण्ड राशि के नाम से लाखों रुपए की राशि जो अवैधानिक है बताई गई। माहेश्वरी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिन व्यवसायियों ने अपना लोड कम करवाया है, लेकिन वायरिंग लीकेज होने की वजह से स्मार्ट मीटरों पर लोड ज्यादा दिखा देने से सरचार्ज के नाम पर लाखों रुपए की डिमांड निकाल दी गई।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से वर्तमान में व्यापार उद्योग बुरी तरह से समाप्त हो चुका है। ऐसे में किस तरह से व्यापारी बिजली के बिल चुकाएंगे साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोटा के हॉस्टल व्यवसाय, पूरी तरह से लॉकडाउन है होटल,रेस्टोरेंट,टेन्ट, कैटरिंग हलवाई व्यवसाय पूरी तरह से ठप्प है। दूसरे व्यवसाय में भी 10 से 75 % व्यवसाय हो रहा है आम जन भी बेरोजगारी से त्रस्त है। हजारों की तादाद में नौकरियां जा चुकी है। सभी के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा है।

उन्होंने बताया कि ऐसे में बिजली के बिलों को कम से कम 50% कर दिया जाए, जिससे सभी वर्गों को राहत मिल सके।कोटा व्यापार महासंघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में यह आग्रह करते हुए जिला कलेक्टर से आग्रह किया इस गम्भीर मसले से राहत दिलाई जाए।

जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने व्यापार महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जो स्थानीय स्तर के मसले हैं उनको शीघ्र ही केईडीएल के अधिकारियों के साथ बैठकर हल करवा दिये जाएंगे। जो नीतिगत फैसले हैं उनको राज्य सरकार के समक्ष हल करने के लिए भेज दिया जाएगा।

कलेक्टर का अभिनंदन
इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में मौजूद कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी, ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव ईश्वर गंभीर, माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष हरविंदर सिहं, चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल, कोटा डिस्ट्रिक्ट सेन्टर हॉस्टल एसोसिएशन के महासचिव अनिल अग्रवाल, खादी ग्राम उद्योग संघ के अध्यक्ष एवं व्यापार महासंघ के कोषाध्यक्ष राजेंद्र जैन, न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लोढ़ा ने कोटा कलक्टर पद पर उज्जवल राठोड के पदभार ग्रहण करने पर अभिनंदन किया ।