WhatsApp स्टेटस फीचर की ये खबर, आप भी जान लें तो होगा फायदा

0
920

नई दिल्ली। WhatsApp पर इन दिनों एक फ्रॉड को लेकर खबरें आ रही हैं जिसमें Verification Code शेयर करने पर बड़े फ्रॉड का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक और खबर आ रही है कि WhatsApp Status Feature में अपडेट आ रहा है। इसके अनुसार अब यह फीचर जल्द ही Jio Phone में भी मिलने वाला है। WhatsApp Status Feature स्मार्टफोन्स में काफी पसंद किया जाता है और अब यह जल्द ही फीचर फोन्स में भी आ सकता है।

खबरों के अनुसार, यह फीचर उन फीचर फोन्स में मिलेगा जो KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम चलता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन्स में स्टेटस फीचर लाने का खुलासा KaiOS Joe Grinstead ने किया है। उन्होंने बताया कि Whatsapp का स्टेटस फीचर jio फोन यूजर्सके लिए Gold Master Stage में होगा।

साधारण शब्दों में कहें, तो अपडेट पूरी तरह से तैयार है और जल्द यह KaiOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इतना ही नहीं आने वाले समय में KaiOS के लिए WhatsApp Voice Calling फीचर भी पेश किया जाएगा। हालांकि, फिलहाल इसकी टाइमलाइन तय नहीं है।

दूसरी तरफ Smartphones के लिए WhatsApp के बीटा वर्जन में QR Code फीचर पर काम किया जा रहा है और आने वाले दिनों में यह फीचर बड़ा की काम का साबित होने वाला है। QR Code फीचर अब Whatsaap Beta v2.20.171 के लिए उपलब्ध रहेगा और यूजर्स इसे TestFlight से डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट ने कुछ स्क्रीनशाट भी शेयर किए हैं कि आखिर यह फीचर कैसे दिखेगा।

WhatsApp का QR Code फीचर Setting Menu के प्रोफाइल सेक्शन में दिखेगा। अगर आप संबंधित आइकन पर टैप करेंगे, तो आपको QR Code दिखेगा। इस कोड को दोस्तों के साथ शेयर किया जा सकेगा, जो इस QR Code को स्कैन कर सकेंगे और आपका नंबर हासिल कर सकेंगे।