सात कैमरे के सपोर्ट के साथ आएगा हुवावे P40 Pro

0
1039

नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी हुवावे (Huawei) मार्च में खास स्मार्टफोन पी40 प्रो (Huawei P40 Pro) को पेश करने जा रही है, जिसमें सात कैमरे होंगे। इस जानकारी का खुलासा चीनी टेक साइट गिजमोचाइना ने किया है। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फोन को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

संभावित कीमत
सूत्रों की मानें तो कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत प्रीमियम सेगमेंट में रखेगी। हालांकि, दोनों डिवाइसेज की असल कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।
लीक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को इस फोन के रियर में पांच कैमरे और फ्रंट में दो कैमरे मिलेंगे।

बैक कैमरे की बात करें तो कंपनी इसमें वाइड-एंगल लेंस, टाइम ऑफ लाइट सेंसर, पेरिस्कोप लेंस और 9एक्स ऑप्टिकल जूम वाला टेलीफोटो लेंस देगी। वहीं, यह कैमरा डिवाइस में रेक्टेंग्युलर शेप में फिट होगा। लेकिन इस फोन के फ्रंट कैमरा की जानकारी नहीं मिली है।

संभावित स्पेसिफिकेशन
अन्य रिपोर्ट के अनुसार, हुवावे अगामी स्मार्टफोन पी40 प्रो में 6.5 या 6.7 इंच का एचडी डिस्प्ले देगा। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। वहीं, यूजर्स को दमदार प्रोसेसर और बैटरी का सपोर्ट मिल सकता है।

हुवावे पी30 प्रो की स्पेसिफिकेशन
कंपनी ने इस फोन को अप्रैल 2019 में लॉन्च किया था, तब इसको खरीदने के लिए लंबी-लंबी कतारे लगी थी। वहीं, कंपनी ने भी इस फोन में 6.47 इंच की फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

इसके अलावा फोन में 2.6GHz का ऑक्टाकोर हाई-सीलिकन किरिन 980 प्रोसेसर दिया गया है, जिसमें दो कोर की क्लॉक स्पीड 2.6GHz, 4 कोर की क्लॉक स्पीड 1.8GHz शामिल है। इस फोन में 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड पाई 9.0 मिलेगा।