वैश्विक संकेतों से लाल निशान में खुले बाजार, सेंसेक्स 128 अंक लुढ़का

0
168

नई दिल्ली। एशियाई बाजारों में मंदी और बैंकिंग शेयरों में बिकवाली के कारण घरेलू शेयर बाजार गुरुवार 10 अक्टूबर को गिरावट के साथ लाल निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 79 अंकों की गिरावट के साथ 38098 अंकों पर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 35 अंकों की गिरावट के साथ 11,278 अंकों पर खुला।

सुबह 9.26 बजे सेंसेक्स 128 अंकों की गिरावट के साथ 38,049 अंकों पर और निफ्टी 40 अंकों की गिरावट के साथ 11,272 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में आरबीएल बैंक, यस बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों पर दबा बना हुआ है।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
शुरुआती कारोबार में बीएसई में एचएससीएल, ग्रॉसिम, हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड, आंध्रा बैंक, भारती एयरटेल के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में भारती एयरटेल, ग्रॉसिम, भारती इंफ्राटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
शुरुआती कारोबार में बीएसई में डीएचएफएल, स्वान एनर्जी, सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड, लक्ष्मी विलास बैंक, टोरंट फार्मेसी के शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में यस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स के शेयरों में मंदी का माहौल है।