JOSAA Counseling : प्रथम मोक सीट अलॉटमेंट का परिणाम जारी

0
591

कोटा। 1 लाख 60 हजार विद्यार्थियों द्वारा भरी गई 1 करोड़ 40 लाख चोईसिस पर कार्य करते हुए जोसा ने प्रथम मॉक राउंड सीट अलॉटमेंट का परिणाम जारी कर दिया है। विद्यार्थी जोसा की वेबसाइट पर लॉगइन कर सीट अलॉटमेंट की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

केरियर प्वाइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा ने बताया कि मॉक सीट अलॉटमेंट के परिणाम के साथ ही जोसा ने विद्यार्थियों को हिदायत जारी की है कि यह वास्तविक सीट अलॉटमेंट नहीं है। विद्यार्थी को अलॉट की गई सीट मे फेरबदल संभव है।मोक सीटअलॉटमेंट के दूसरे राउंड का परिणाम कल 24 जून को जारी किया जाएगा। जोसा द्वारा काउंसलिंग की प्रक्रिया में दो मॉक सीट अलॉटमेंट के साथ वास्तविक अलॉटमेंट के 7 राउंड होंगे।

25 जून अंतिम तिथि है रजिस्ट्रेशन तथा चॉइस फिलिंग की
शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों एवं अभिभावकों से आग्रह है कि मोक् सीट अलॉटमेंट के आधार पर सीट अलॉटमेंट की संभावनाओं पर गहराई से विचार करें। तत्पश्चात चॉइस फिलिंग के क्रम में आवश्यक बदलाव एवं फेरबदल जरूर कर लें। रजिस्ट्रेशन, चॉइस फिलिंग, चॉइस फिलिंग में परिवर्तन इत्यादि के लिए जोसा द्वारा 25 जून तक का समय दिया गया है। 25 जून उपरोक्त कार्यो के लिए अंतिम तिथि है। 27 जून 2019 को जोसा द्वारा काउंसलिंग के प्रथम राउंड का परिणाम जारी कर दिया जाएगा जो कि वास्तविक होगा।