एलन विक्ट्री सेलीब्रेशन : सफलता को मिला सम्मान

0
651

एडवांस्ड टॉपर कार्तिकेय को मिला 21 लाख का पुरस्कार
कोटा।
सपने जब पूरे होते हैं तो खुशियां भरे चेहरे कैसे दमकते हैं, सफलता मुस्कुराहट के रूप में कैसे बाहर आती है और अभिभावक किस तरह गर्वित होते हैं और हर और कैसे उत्सव सा माहौल हो जाता है, यह सारा नजारा शनिवार को लैंडमार्क सिटी स्थित एलन सम्यक कैम्पस के सद्गुण सभागार में देखने को मिला।

यहां एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट का जेईई-एडवांस्ड एवं जेईई-मेंस का विक्ट्री सेलीब्रेशन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जेईई-टॉपर कार्तिकेय गुप्ता को 21 लाख सहित अन्य सफल विद्यार्थियों को 96.15 लाख से अधिक के पुरस्कार वितरित किए गए।

समारोह में सम्मानित होने के लिए विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ खुशियों से झूमते हुए मंच पर पहुंचे। एक के बाद एक मंच पर गीत बजते रहे और प्रतिभाओं का जोशीले अंदाज में स्वागत के साथ सम्मान होता रहा। इस अवसर पर निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन हर वर्ष श्रेष्ठ परिणामों की तरफ बढ़ रहा है। एलन है तो सबकुछ मुमकिन है, एलन हर संभव के लिए अनवरत प्रयासरत रहेगा।

पिछले छह वर्षों में जेईई-एडवांस्ड में तीन बार आल इंडिया रैंक 1 दी है। हमारी कोशिश रहेगी कि हर वर्ष विद्यार्थियों की सफलता में वृद्धि होती रहे। कार्यक्रम में फेकल्टीज ने एक से बढ़कर एक फिल्मी गीतों पर प्रस्तुतियां दी। विद्यार्थियों ने भी गीत गाए, डांस किया। प्रस्तुतियों पर खूब तालियां बजी। नाटक, फैशन शो व अन्त में महारास के साथ प्रस्तुतियों विद्यार्थियों वरन अभिभावकों ने भी खूब आनन्द लिया।

गुदड़ी के लालों का सम्मान: कार्यक्रम में दो विद्यार्थियों को गुदड़ी के लाल स्कीम के तहत पुरस्कृत किया गया। इन विद्यार्थियों को आगामी 4 वर्ष बीटेक की पढ़ाई पूरी होने तक प्रतिमाह छात्रवृत्ति दी जाएगी। निर्धन व प्रतिभावान इन विद्यार्थियों में जेईई-मेन में चयनित छात्र लेखराज भील को पुरस्कृत किया गया, जिसने कैटेगिरी रैंक 10740 प्राप्त की।

वहीं प्रदीप राठौर का सम्मान किया गया, जिसने जेईई-मेंस में कैटेगिरी रैंक 7640 प्राप्त की। दोनों विद्यार्थियों के परिवार आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैं। विपरीत परिस्थितियों में पढ़ाई करते हुए इन्होंने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पास की। इन विद्यार्थियों को आगामी 4 वर्ष तक प्रतिमाह स्कॉलरशिप दी जाएगी। दोनों विद्यार्थियों को परिवार सहित आमंत्रित किया गया और पुरस्कृत किया गया।

96.15 लाख से अधिक के पुरस्कार
विक्ट्री सेलीब्रेशन में जेईई-एडवांस में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को मेडल, चेक तथा परिजनों को उपहार देकर पुरस्कृत किया गया। जेईई-एडवांस में एआईआर-1 रैंक पर रहने वाले कार्तिकेय गुप्ता को 21 लाख तथा साथ ही टॉप 10 में स्थान बनाने वाले एलन के क्लासरूम प्रोग्राम के छात्र निशांत अभंगी व कौस्तुभ धीगे को 5-5 लाख रुपए का चेक दिया गया।

वहीं टॉप 20 में शामिल क्लासरूम छात्र जयेश सिंगला, आदित्य बडोला, पार्थ जैन व पार्थ गुप्ता को 3-3 लाख के चेक व मेडल तथा पुरस्कार दिए गए। इसके साथ ही टॉप 50 में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 2-2 लाख के चेक व पुरस्कार दिए गए। टॉप 100 में शामिल क्लासरूम कोचिंग के छात्रों को 1-1 लाख रूपए के चेक, मेडल व उपहार देकर पुरस्कृत किया गया।

टॉप 500 में शामिल विद्यार्थियों को 21-21 हजार के चेक, मेडल व उपहार दिया गया। कार्यक्रम में जेईई-एडवांस्ड में चयनित सभी विद्यार्थियों को लैपटॉप बैग व मिल्टन वॉटर बॉटल देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में 126 विद्यार्थियों को कुल 96 लाख 15 हजार रूपए के पुरस्कार वितरित किए गए।