होंडा Amaze का स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 7.89 लाख से शुरू

0
721

नई दिल्ली। Honda की नई Amaze ने एक लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है, जिसे सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने इसका स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। होंडा अमेज ऐस एडिशन नाम से लॉन्च की गई नई कार की कीमत 7.89 लाख से 9.72 लाख रुपये के बीच में है। स्पेशल एडिशन होंडा अमेज, कार के टॉप मॉडल VX पर आधरित है और पेट्रोल व डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारी गई है।

होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) राजेश गोयल ने कहा, ‘नई जनरेशन अमेज कंपनी के लिए गेम चेंजर रही। 13 महीने के अंदर ही इसकी एक लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री हुई। साल 2013 में लॉन्च हुई पिछली जनरेशन अमेज की तुलना में नई अमेज की बिक्री 20 पर्सेंट ज्यादा रही।

हम पर विश्वास जताने और लगातार समर्थन के लिए हम अपने ग्राहकों का आभार व्यक्त करते हैं, जिसने ब्रैंड को इतनी मजबूती से विकसित करने में सक्षम बनाया। इस सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए हम अमेज के स्पेशल एडिशन (ऐस एडिशन) को स्पोर्टी और प्रीमियम लुक में लेकर आए हैं।’ बता दें कि नई अमेज मई 2018 में लॉन्च की गई थी।

होंडा अमेज ऐस एडिशन में कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं। इसमें स्टाइलिश ब्लैक अलॉय वील्ज, स्पोर्टी ब्लैक स्पॉइलर, ऐस एडिशन की ब्रैंडिंग के साथ सीट कवर, फ्रंट रूम लैम्प, ब्लैक डोर वाइजर, डोर एज गार्निश और पीछे की तरफ ऐस एडिशन का बैज दिया गया है। नई कार तीन कलर- रेड, सिल्वर और वाइट में उपलब्ध है।

पावर: होंडा अमेज में 90ps पावर वाला 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन और 100ps पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है। दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन का माइलेज 19.5 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन का माइलेज 27.4 किलोमीटर प्रति लीटर है।