पावरफुल प्रोसेसर और 120W की चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा iQOO 13 फोन

0
17

नई दिल्ली। iQOO 13 स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री करने को तैयार है। यह फोन इसी महीने चीन में लॉन्च होने वाला है। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में इसकी एंट्री दिसंबर में होगी। पिछले कुछ दिनों से कंपनी चीन में इस फोन को टीज कर रही है।

इसी कड़ी में अब वीवो ब्रैंड के वाइस प्रेसिडेंट जिया जिंगडॉन्ग वीबो पर इस अपकमिंग फोन के कई फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को कन्फर्म कर दिया है। जिंगडॉन्ग ने कहा कि आइकू 13 स्नैपड्रैगन 8 एलीट प्रोसेसर के साथ आएगा। यह प्रोसेसर सीपीयू, जीपीयू और एनपीयू परफॉर्मेंस को पीसी की तरह बेहद शानदार बनाता है।

पावरफुल परफॉर्मेंस
कंपनी इस फोन में यूज के हिसाब से सीपीयू और जीपीयू फ्रीक्वेंसी को अडजस्ट करने के लिए परफॉर्मेंस ऐलोकेशन ट्यूनिंग भी देने वाली है। फोन में मल्टी-लेयर ग्रेफीन के साथ प्रीमियम क्वॉलिटी का हीट डिसिपेशन सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको 7K अल्ट्रा-लार्ज VC हीट स्प्रेडर भी देखने को मिलेगा। आइकू का यह फोन कंपनी के अपने गेमिंग चिप Q2 के साथ आएगा। यह पीसी लेवल का 2K टेक्सचर सुपर-रेजॉलूशन और 144fps की नेटिव गेमिंग ऑफर करेगा।

डिस्प्ले
फोन में कंपनी 2K Q10 Everest डिस्प्ले देने वाली है। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार इस OLED डिस्प्ले का साइज 6.82 इंच का हो सकता है। 2K रेजॉलूशन वाला यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। यह पोलराइज्ड लाइट आई प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला दुनिया का पहला OLED डिस्प्ले होगा।

120W की फास्ट चार्जिंग
आइकू 13 में कंपनी 6150mAh की बैटरी देने वाली है। यह बैटरी 120W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की बात करें, तो यह लेटेस्ट OriginOS 5 पर काम करेगा। यह ओएस कई सारे एआई फीचर्स के साथ आएगा। प्रेसिडेंट जिंगडॉन्ग ने यह भी कन्फर्म किया कि फोन में कंपनी दमदार साउंड के लिए ड्यूल स्पीकर और हैप्टिक्स के लिए बड़े साइज वाले 1016 मोटर देने वाली है। कैमरा की जहां तक बात है, तो फोन में 50 मेगापिक्सल के तीन कैमरे से लैस हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें आपको 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है।