भजन सरकार का बेरोजगारों को तोहफा, नए साल में 60 हजार पदों पर होगी भर्ती

0
7

जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार ने दशहरा बेरोजगारों के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। जनवरी 2025 से मार्च 2026 तक राजस्थान में 60 हजार से अधिक सरकारी नौकरी दी जाएगी। परीक्षा का कलेण्डर 15 अक्टूबर तक घोषित कर दिया जाएगा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार दशहरे के दिन सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले बेरोजगारों के लिए एक बड़ा तोहफा है।

राजस्थान की प्रतियोगी परीक्षाओं के इतिहास में यह शायद पहली बार ऐसा होने जा रहा है। जिसमें परीक्षा तिथि व परिणाम तिथि परीक्षा के आवेदन भरने के साथ-साथ ही बता दी जाएगी। यदि ऐसा होता है कि यह राजस्थान की प्रतियोगी परीक्षाओं में एक क्रांतिकारी व पारदर्शिता वाला बड़ा कदम होगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अगले साल जनवरी 2025 से मार्च 2026 तक 60 हजार पदों की भर्ती की जाएगी। ये भर्तियां अलग-अलग 15 से ज्यादा विभागों में होगी। इन परीक्षाओं के लिए कलैण्डर जारी कर दिया गया है। इसे 15 अक्टूबर तक जारी कर दिया जाएगा। राजस्थान में पहली बार भर्ती परीक्षा की तारीख के साथ ही रिजल्ट कब जारी होगा, इसकी जानकारी भी कलैण्डर में दी जाएगी।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने भी सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया-सभी से फीडबेक लिया गया था। उसी के आधार पर हम रिजल्ट के डेट्स की घोषणा भी परीक्षा के कलैण्डर में करेंगे। इसमें हम परीक्षा के परिणाम तीन से पांच माह में कर देंगे।