आरएएस, आरपीएस व बैंक अधिकारियों ने पालीवाल ब्राह्मण युवाओं को दिखाई राह

0
6

राजस्थान पालीवाल ब्राह्मण समाज संस्थान की प्रांतीय बैठक कोटा में सम्पन्न

कोटा। राजस्थान पालीवाल ब्राह्मण समाज संस्थान की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक कोटा स्थित पालीवाल ब्राह्मण समाज भवन में सफलतापूर्वक दो सत्रो में आयोजित की गई। इस बैठक में राज्य भर से पधारे पालीवाल समाज के प्रतिनिधियों ने समाज के समग्र विकास और उत्थान पर गहन विचार-विमर्श किया।

बैठक में हाड़ौती पालीवाल ब्राह्मण हितकारी समिति कोटा के अध्यक्ष नरेश पालीवाल ने ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले समाज के बच्चों, विशेष रूप से बेटियों की शिक्षा के लिए व अन्य सुविधाएँ प्रदान करने का आह्वान किया। संस्थान के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद पालीवाल ने शिक्षा के क्षेत्र में हर संभव सहायता प्रदान करने छात्रावास,उच्च शिक्षण शुल्क मदद के सुझाव दिए।।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में युवाओं के लिए एक विशेष शैक्षणिक और रोजगारोन्मुखी शिविर आयोजित किया गया। नरेश पालीवाल ने बताया कि इस शिविर में विभिन्न क्षेत्रों जैसे बैंकिंग, शिक्षा, विधि, पुलिस, सॉफ्टवेयर और कृषि में उपलब्ध नौकरियों और रोजगार के अवसरों पर विस्तृत जानकारी समाज के उच्च पदासीन व्यक्तियों द्वारा प्रदान की गई।

शिविर में मयंक पालीवाल आर जे एस, लोकेन्द्र पालीवाल आर पी एस, नरेश पालीवाल उप महाप्रबंधक इ-एसबीबीजे (सेवा निवृत्त), राजाराम पालीवाल व्याख्याता, दीपेश पालीवाल (आइ टी इंस्ट्रक्टर) कमलकांत पालीवाल व्याख्याता कृषि ने युवाओं को अपने अपने क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान की। हाड़ौती क्षेत्र के लगभग 40 युवाओं ने इस शिविर में सक्रिय रूप से भाग लिया और लाभान्वित हुए।

कार्यक्रम के समापन पर संस्थान के वर्तमान अध्यक्ष जय कुमार पालीवाल ने शिविर को सफल बनाने में योगदान देने वाले सभी लोगों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। बैठक के उपरांत, समाज भवन में एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें समाज के बच्चों और महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए डांडिया नृत्य का आनंद लिया। युवाओं को प्रेरित करने और समाज के समग्र विकास की दिशा में बैठक महत्वपूर्ण कदम साबित हुई।