Investment: कॉफी विद एक्सकलुटो मीट कोटा में आज, इन्वेस्टर्स आएंगे

0
5

कोटा। Coffee with Xcaluto Meat: कोटा के सीएडी सर्किल के पास स्थित आई स्टार्ट कैम्पस पर शुक्रवार को शाम 4 बजे से एक्सकलुटो विद कॉफी मीट (Coffee with Xcaluto Meat) का आयोजन किया जाएगा।

एक्सकलुटो स्टार्टअप के सीईओ अपूर्व शर्मा ने बताया कि यह मीट कोटा में पहली बार होने जा रही है। जिसमें इन्वेस्टमेंट के नए माध्यम के विषय में बताने के साथ ही लोगों को अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड्स के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

इस दौरान अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड्स को लेकर सवाल जवाब के माध्यम से खुलकर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि इन्वेस्टमेंट के नए तरीकों से एक बेहतर भविष्य की नींव रख सकते हैं। इस मीट में इन्वेस्टर्स, वेल्थ मैनेजर्स, सेबी रजिस्टर एडवाइजर को इन्वेस्टमेंट की बारीकियां समझाई जाएगी।

एक्सकलुटो एक स्टार्टअप है। इसके सीईओ अपूर्व शर्मा के अनुसार भारत में अभी भी लोग एआइएफस के बारे में बहुत कम जानते हैं। ऐसे में आम लोग इस शानदार क्षेत्र में निवेश नहीं कर पाते हैं। वहीं देश के कई बड़े सेलेब्रिटीज़ स्टार्टअप्स में निवेश करते हैं। एक्सकलुटो एक प्लेटफार्म है। जो आम लोगों को भी निवेश का मौका देती है।

भारत में अधिकांश इन्वेस्टमेंट विदेश से आता है, लेकिन लोगों इसके बारे में जानकारी नहीं है। ऐसे में, बहुत बड़ा तबका निवेश के इस शानदार माध्यम से अनजान है। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई जैसे बड़े शहरों में लोग इसके बारे में बहुत कम जानकारी रखते हैं। वहीं छोटे शहरों में इस विषय में अधिकांश लोग नहीं जानते हैं।