Stock Market: सेंसेक्स 150 अंक उछलकर 79100 के पार, निफ्टी 24144 पर बंद

0
9

नई दिल्ली। Stock Market Closed: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार में एक बार फिर भारी उतार-चढ़ाव रहा। बीएसई सेंसेक्स 149.85 चढ़कर 79,105.88 अंक, निफ्टी 4.7 अंक की मामूली बढ़त के साथ हुआ।

ट्रेडिंग के दौरान बीएसई इंडेक्स के 30 शेयरों में टीसीएस, एचसीएल, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स और एसबीआई के शेयरों में उछाल आया। ट्रेडिंग के अंत में अल्ट्राटेक, जेएसडब्ल्यू और टाटा स्टील के अलावा अडानी पोर्ट्स और पावरग्रिड के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

सेंसेक्स के टॉप-5 गेनर्स
सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 15 शेयर हरे निशान पर बंद हुए। TCS, HCL टेक, इंफोसिस, टेक महिंद्रा और M&M सेंसेक्स के के टॉप-5 गेनर्स रहे। इसके अलावा, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, SBI, टाइटन, ITC, NTPC, HDFC बैंक, मारुति, सन फार्मा और एशियन पेंट्स के शेयर भी लाभ में रहे।

सेंसेक्स के टॉप लूजर्स
वहीं दूसरी तरफ, सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 15 शेयर लाल निशान पर बंद हुए। अल्ट्राटेक सीमेंट, JSW स्टील, टाटा स्टील, अदाणी पोर्ट्स और पावर ग्रिड सेंसेक्स के टॉप-5 लूजर्स रहे। इसके अलावा, इंडसइंड बैंक, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, HUL, ICICI बैंक, नेस्ले इंडिया, कोटक बैंक, L&T, रिलायंस और बजाज फाइनैंस के शेयर भी नुकसान में रहे।

ग्लोबल मार्केट का हाल
एशियाई बाजारों में, सियोल और टोक्यो उच्च स्तर पर बंद हुए जबकि शंघाई और हांगकांग निचले स्तर पर बंद हुए। यूरोपीय बाजार हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। मंगलवार को अमेरिकी बाजार काफी बढ़त पर बंद हुए।

कल स्वतंत्रता दिवस पर बंद रहेगा बाजार
कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा। बाजार में कल कोई कारोबार नहीं होगा। 16 अगस्त को बाजार अपने समयानुसार खुलेगा।